कोरोना से लड़ने व लोगों की मदद के लिए आगे आया किन्नर समाज

किन्नर समाज के लोगों ने महामारी से बचाव के लिए मास्क बांटे और अपना योगदान देश के लिए समर्पित किया।

By: Neeraj Patel

Updated: 27 Mar 2020, 06:35 PM IST

मथुरा. कोरोना वायरस जैसी महामारी पूरे विश्व में हाहाकार मचा रखा है। हर व्यक्ति अपने अपने तरीके से इस आपातकाल की स्थिति में लोगों की मदद करने में अपना योगदान दे रहा है। जिसकी जैसी सामर्थ है वह अपनी सामर्थ्य के अनुसार लोगों की निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहा है।

किन्नर समाज के लोगों ने महामारी से बचाव के लिए मास्क बांटे और अपना योगदान देश के लिए समर्पित किया। कोई भूखे को खाना खिला रहा है तो कोई लोगों की मदद मास्क और सेनेटाइजर निशुल्क बांटकर अपने आप को देश के लिए समर्पित कर रहा है। एक समाज के लोगों को जिस नजरिए से देखा जाता है वह समाज आज हर व्यक्ति के साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ चल रहा है और इस विषम परिस्थिति में लोगों की सहायता कर रहा है। किन्नर समाज के लोग जगह-जगह जाकर अपने कर्तव्य का पालन मास्क बांटकर कर रहे हैं और साथ ही लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं कि वह लोग जरूरी काम के लिए ही घर से बाहर निकले।

किन्नर समाज के लोग रास्ते में लोगों को रोककर मानसिक बांटते नजर आए तो दूसरी ओर बसों में यात्रा कर रहे लोगों को भी किन्नर समाज के लोगों ने मास्क देकर जागरूक किया। किन्नर समाज के लोगों का कहना है कि 21 दिनों तक लॉक डाउन पूरे देश भर में हुआ है और हमने भी यह सोचा के सब लोग अपने अपने तरीके से हर कोई एक-दूसरे की सहायता कर रहा है तो हम भी लोगों को मास्क बांट कर एक दूसरे का सहयोग करें। इस संकट की घड़ी में सभी को एक साथ मिलकर देश के प्रति योगदान देना चाहिए।

Corona virus Corona Virus Precautions
Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned