scriptशासन को लेखपालों की चुनौती, 5 नवंबर से प्रदेश व्यापी धरना शुरू | Lekhpals state wide strike starts from November 5 | Patrika News

शासन को लेखपालों की चुनौती, 5 नवंबर से प्रदेश व्यापी धरना शुरू

locationमथुराPublished: Nov 04, 2019 05:14:48 pm

लेखपालों ने शासन को चुनौती देते हुए कहा कि अगर हमारी मांगें नहीं मानी जाएंगी तो हम उग्र आंदोलन करेंगे।

शासन को लेखपालों की चुनौती, 5 नवंबर से प्रदेश व्यापी धरना शुरू

शासन को लेखपालों की चुनौती, 5 नवंबर से प्रदेश व्यापी धरना शुरू

मथुरा। उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के बैनर तले 5 नवंबर से प्रदेश व्यापी धरना शुरू किया जाएगा। इस धरने में सैकड़ों की संख्या में लेखपाल बढ़- चढ़कर हिस्सा लेंगे। वहीं लेखपालों ने शासन को चुनौती देते हुए कहा कि अगर हमारी मांगें नहीं मानी जाएंगी तो हम उग्र आंदोलन करेंगे।
यह भी पढ़ें

दो पक्ष भिड़े, जमकर चले लाठी डंडे, महिला की मौत, 6 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उत्पीड़न का आरोप

अपनी मांगों को लेकर लगातार समय-समय पर धरना देते आ रहे लेखपाल संघ के बैनर तले सभी लेखपालों ने यह निर्णय लिया है कि अब वह कार्य नहीं करेंगे और जो अतिरिक्त चार्ज हम पर लगा रखे हैं उन्हें हम छोड़ेंगे। तहसीलदार महावन अजय कुमार से महावन तहसील लेखपाल संघ के अध्यक्ष चुन्नीलाल मिले और उन्हें लेखपालों के साथ हो रहे दुर्व्यवहार पर चर्चा की। वहीं मीडिया से बात करते हुए महावन तहसील के लेखपाल संघ अध्यक्ष चुन्नीलाल ने बताया कि हम लोगों को जानबूझकर सरकार परेशान कर रही है और जो हमारी मांगें चली आ रही हैं उन्हें अभी तक सरकार के द्वारा नहीं माना गया है। हम लोग कल से धरने पर बैठ रहे हैं और यह धरना उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के बैनर तले दिया जाएगा हम कोई भी कार्य नहीं करेंगे। सभी लोग कार्य का बहिष्कार करेंगे।
यह भी पढ़ें

पॉश कॉलोनी में फंदे पर झूलता मिला सिक्योरिटी गार्ड का शव

एक्स्ट्रा चार्ज का बहिष्कार

अध्यक्ष चुन्नीलाल ने कहा की पुरानी जो मांगे हैं उन मांगों को शासन के द्वारा अभी तक पूरा नहीं किया गया है। जितने हमको एक्स्ट्रा चार्ज दिए हैं उन्हें हम छोड़ रहे हैं।
यह भी पढ़ें

्रद्धालुओं से भरी बस का एक्सीडेंट, शराब के नशे में था चालक

मोटर भत्ता नहीं मिलने पर पैदल जायेगे क्षेत्र में

उन्होंने यह भी कहा कि जिस तरह से हम लोगों को मोटर भत्ता नहीं दिया जाता है हम 19 को एक रैली का आयोजन करेंगे। जिसमें तहसील के सभी लेखपाल मौजूद रहेंगे और क्षेत्र में जब भी हम काम करने के लिए निकलेंगे पैदल या साइकिल से निकलेंगे। मोटर वाहन भत्ता नहीं मिलने से हम लोग अपने वाहनों का प्रयोग नहीं करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो