scriptLok Sabha Election 2019: कान्हा की नगरी में आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन | Lok Sabha Election 2019 campaign last Date in Mathura | Patrika News

Lok Sabha Election 2019: कान्हा की नगरी में आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन

locationमथुराPublished: Apr 16, 2019 10:06:39 am

Submitted by:

suchita mishra

लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण में होगा मतदान।

मथुरा। लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण का प्रचार का मंगलवार को अंतिम दिन है। शाम पांच बजे चुनाव प्रचार बंद कर दिया जाएगा। मथुरा में भी दूसरे चरण में मतदान होने हैं। मतदान की तारीख 18 अप्रैल है। दूसरे चरण के मतदान की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। पोलिंग टीम बुधवार को रवाना होगी। ऐसे में यहां सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।
बता दें कि मथुरा की सांसद हेमा मालिनी हैं। वे एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। सपा-बसपा गठबंधन की ओर से रालोद के कुंवर नरेन्द्र सिंह प्रत्याशी हैं। कांग्रेस ने यहां से महेश पाठक को मैदान में उतारा है। स्वतंत्र जनताराज पार्टी के प्रत्याशी ओम प्रकाश हैं। पांच प्रत्याशी छोटे दलों के हैं, जबकि तीन निर्दलीय प्रत्याशी हैं।
मथुरा लोकसभा सीट के अंतर्गत पांच विधानसभा क्षेत्र
मथुरा लोकसभा सीट के अंतर्गत पांच विधानसभा क्षेत्र आते हैं। ये हैं- छाता, मांट, गोवर्धन, मथुरा और बलदेव। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां मांट सीट पर बहुजन समाज पार्टी को जीत मिली थी। बाकी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं। 2014 के लोकसभ चुनाव में मथुरा सीट पर राष्ट्रीय लोकदल के महासचिव जयंत चौधरी को करारी हार का सामना करना पड़ा था। भाजपा की हेमा मालिनी 53 फीसदी वोट लेकर विजयी रही थीं। कुल 64 फीसदी वोट पड़े थे। 2000 वोट नोटा में गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो