script

लोकसभा चुनाव में चुनौती बनेगा 315 बोर का तमंचा, जानिए क्यों?

locationमथुराPublished: Apr 10, 2019 01:30:10 pm

तमंचा और कारतूसों के साथ घूम रहे अपराधी, पुलिस कुछ को पकड़ पा रही।

मथुरा। चुनाव में 315 बोर का तमंचा चुनौती बन सकता है। पुलिस धड़ाधड़ लोगों की गिरफ्तारी कर रही है। इनके पास से 315 बोर के तमंचे और कारतूस बरामद हो रहे हैं। ऐसे में यह सवाल उठा रहा है कि 315 बोर का तमंचा चुनावों में पुलिस के लिए चुनौती बन सकता है।

एक ही दिन में सात अभियुक्त तमंचा-कारतूस के साथ पकड़े
भोलानाथ रेस्टोरेंट के पास से वांछित चल रहे लोकेन्द्र प्रधान पुत्र प्रताप सिंह निवासी ग्राम छटीकरा थाना वृंदावन को एक तमंचा 315 बोर और चार जिंदा कारतूस के साथ पकड़ा है। वहीं वृंदावन में गरुणगोविंद मंदिर सर्विस रोड के पास पुलिस ने मानी ठाकुर पुत्र हरी सिंह निवासी आझई खुर्द थाना वृंदावन को 12 बोर के तमंचे और दो कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया है। थाना शेरगढ़ स्थित ग्राम जंघावली पुलिया के पास बम्बा की ओर जाने वाले रास्ते से पुलिस ने एक तमंचा और दो कारतूसों के साथ राजू पुत्र रामजीत निवासी ग्राम बाढी थाना वृंदावन को पकड़ा। 315 बोर के तमंचे और तीन कारतूस के साथ सुरीर पुलिस ने बिरेन्द्र सिंह पुत्र रामगोपाल निवासी कराहरी को पकड़ा। गोवर्धन पुलिस ने देवसेरस व दौलतपुर के बीच मैनरोड से स्कूल के पास से जाने वाले कच्चे रास्ते से मौसम उर्फ सिंधी निवासी ग्राम दौलतपुर को एक तमंचा और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। मगोर्रा पुलिस ने इंदर पुत्र सुरेश चंद निवासी ग्राम मनचैली थाना उज्जैन जिला भरतपुर को 315 बोर के एक तमंचा और दो कारतूस के साथ पकड़ा है। गांव लालपुर के पास से ही रविन्द्र उर्फ रव्वो पुत्र गंगाराम निवासी गिडोह थाना कोसीकलां को पकड़ा है।

बरसाना पुलिस ने तमंचा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी
बरसाना पुलिस से तमंचा बानने एक फैक्ट्री को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। प्रभारी निरीक्षक थाना बरसाना वीरेन्द्र सिंह हमराह के साथ ग्राम नाहरा से ग्राम हाथिया की ओर गस्त पर थे। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति ग्राम हाथिया के जंगल में अवैध रूप से शस्त्र बना रहा है जो कि पूर्व में भी अवैध शस्त्र कारखाना चलाने के जुर्म मे जेल जा चुका है। करीब 21.15 बजे बरसाना पुलिस ने बुर्जियों के पीछे से अभियुक्त अल्ली पुत्र मौजी निवासी ग्राम हाथिया थाना बरसाना मथुरा को गिरफ्तार किया गया।

ये सामान हुआ बरामद
एक तंमचा 32 बोर अर्धनिर्मित, दो तमंचे 315 बोर पूर्ण निर्मित अवैध रुप से शस्त्र बनाने के उपकरण, बांक लोहा 1, पंखा लोहा 1, संड़ासी लोहा 1, हत्था लोहा 2, आरी पत्ती 12, मय प्लास्टिक डिब्बी, रैगमार 7 पीस, बैरल का टुकडा 315 बोर 1, लोहा पत्ती 8, रेती साफ करने का लोहे का बुर्श 1, लोहा की चादर के टुकडे 6, हथौडी 1, डाईलोहा 1, सरिया के पीस 4, बरमा 1, निशान टकना 1, इजेक्टर 3, स्प्रिग पत्ती 1, चिड़िया नाल खोलने की 1, ड्रिल मशीन 1, कटर 1, छैनी 1, रेती छोटी 1 बड़ी 7, एक पन्नी में कोयली राख व एक सफेद पन्नी में अखबार में लिपटे जिसमें एक बैरल मय सीट व इजेक्टर प्लेट व फाईरिगं पिन।

अवैध शराब फैक्ट्री पकड़ी
थाना फरह पुलिस ने अवैधरूप से चल रही शराब फैक्ट्री का भंडाफोड करते हुये थाना क्षेत्र के चार अलग-अलग स्थानों से कुल 77 पेटी अंग्रेजी शराब, 5 लीटर स्प्रिट एवं 3 चार पहिया गाडियां बरामद की हैं। चार अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया है। मोहन लाल पुत्र सेवल राम निवासी आर्दश नगर कस्बा व थाना गुहाना जिला सोनीपत हरियाणा, सौरभ अग्रवाल पुत्र गोवर्धन दास निवासी ग्राम जटोई थाना सादाबाद जनपद हाथरस, श्याममुरारी पुत्र देवी राम निवासी रामपुर बबरौद थाना अछनेरा जनपद आगरा तथा शिवानंद पुत्र हर्ष बहादुर निवासी खनईपुर थाना मोहनगंज जिला अमेठी को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से होण्डा सिटी कार, एक मारुति स्टीम कार, एक मारुति आल्टो कार बरामद की है। 77 पेटी अंग्रेजी शराब, एक कैन में 5 लीटर स्प्रिट, करीब 1073 खाली ढक्कन, 300 चिट ढक्कन पर सील करने वाली, 100 खाली कार्टन बरामद हुए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो