छह महीने बाद 17 को खुलेंगे भगवान बांके बिहारी के पट, भक्तों में खुशी की लहर

मंदिर खुलने की सूचना से भगवान बांके बिहारी मंदिर सेवायतों के साथ साथ भगवान के भक्तों में खुशी देखने को मिल रही

By: Neeraj Patel

Published: 16 Oct 2020, 08:49 PM IST

मथुरा. भगवान बांके बिहारी मंदिर 17 अक्टूबर से खोला जाएगा। मंदिर खुलने की सूचना से भगवान बांके बिहारी मंदिर सेवायतों के साथ साथ भगवान के भक्तों में खुशी देखने को मिल रही है। भगवान बांके बिहारी मंदिर में भक्तों को प्रवेश दिए जाने से पूर्व थर्मल स्कैनिंग और हाथों को सेनेटाइज कराया जाएगा।

कोविड-19 और मंदिर के फर्श में आई दरारों को ध्यान में रखते हुए भगवान बांके बिहारी मंदिर को आम भक्तों के लिए बंद कर दिया गया था, वही मंदिर के फर्श का जीर्णोद्धार पूरा हो गया है और मंदिर आम श्रद्धालुओं के लिए 17 तारीख से खोला जाएगा। सिविल जूनियर डिवीजन जज गजेंद्र सिंह के द्वारा मंदिर मैं हुए फर्श के जीर्णोद्धार कार्य को देखा गया और जिला जज स्कोर अपनी रिपोर्ट सौंपी।

भगवान बांके बिहारी मंदिर को आम श्रद्धालुओं के लिए खोलने के साथ-साथ कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए भक्तों को सोशल डिस्टेंसिंग के जरिए मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा। भगवान बांके बिहारी मंदिर के प्रवेश द्वारों पर मंदिर प्रबंधन समिति द्वारा नियुक्त किए गए कर्मचारियों को थर्मल स्कैनिंग मशीन और सैनिटाइजर भी उपलब्ध कराए जाएंगे ताकि जो श्रद्धालु मंदिर में दर्शन के लिए प्रवेश करें उनका टेंपरेचर और हाथों को सैनिटाइज कराए बिना मंदिर के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। बता दें कि 25 मार्च से भगवान बांके बिहारी मंदिर आम श्रद्धालुओं के लिए बंद था और करीब 6 महीने 20 दिन बाद बांके बिहारी मंदिर आम श्रद्धालुओं के लिए 17 अक्टूबर 2020 को खोला जाएगा।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned