सेना भर्ती दूसरी बार कैंसिल, वजह जान कर अभ्यार्थियों हुए बुरी तरह निराश

कोरोना वायरस ने बेरोजगारों की मुस्कान छीन ली। आगरा मंडल के जिलों में होने वाली सेना की भर्ती एक बार फिर रद्द हो गई है। सेना भर्ती के रद होने से अभ्यर्थियों में मायूसी देखने को मिल रही है। कोरेना वायरस की वजह से यह भर्ती रद्द की गई है।

By: Mahendra Pratap

Published: 12 Mar 2020, 05:23 PM IST

मथुरा. कोरोना वायरस ने बेरोजगारों की मुस्कान छीन ली। आगरा मंडल के जिलों में होने वाली सेना की भर्ती एक बार फिर रद्द हो गई है। सेना भर्ती के रद होने से अभ्यर्थियों में मायूसी देखने को मिल रही है। कोरेना वायरस की वजह से यह भर्ती रद्द की गई है।

भारतीय सेना की भर्ती फरवरी माह में होने वाली थी पर होली और बोर्ड परीक्षाओं की वजह से सेना भर्ती की तारीख को कैंसिल कर आगे बढ़ा दिया था। अब 17 मार्च 2020 से होने वाली सेना भर्ती को एक बार फिर कैंसिल कर दी गई है। सेना भर्ती कैंसिल होने के कारण नौकरी की उम्मीद पाले अभ्यर्थी एक बार फिर से मायूस हो गए। उनके चेहरे की मुस्कान गायब हो गई।

सेना भर्ती दूसरी बार कैंसिल, वजह जान कर अभ्यार्थियों हुए बुरी तरह निराश

सेना भर्ती कैंसिल होने के बारे में जब अभ्यार्थियों से बात की अभ्यार्थी भोला और कल्याण ठाकुर ने बताया कि पिछली बार जो सेना भर्ती कैंसिल हुई थी वह बोर्ड परीक्षाओं को और होली को देखते हुए हुई थी। दूसरी बार हमने अपना रजिस्ट्रेशन कराया और 17 मार्च को होने वाली सेना भर्ती के लिए तैयारी भी पूरी कर ली लेकिन इस भर्ती को भी सेना ने कैंसिल कर दिया। हम लोग दो बार से आस लगाकर बैठे हैं लेकिन दोनों ही बार सेना भर्ती कैंसिल कर दी गई। अभ्यार्थियों ने बताया कि पता चला है कि सेना ने जो भर्ती कैंसिल की है वह चीन से आने वाली बीमारी कोरोना वायरस की वजह से है। भर्ती में हजारों अभ्यार्थी हिस्सा लेने के लिए आए हैं, हो सकता है उनमें कोई कोरेना का मरीज हो। अब पता नहीं अगली डेट सेना भर्ती की क्या होगी।

सेना भर्ती दूसरी बार कैंसिल, वजह जान कर अभ्यार्थियों हुए बुरी तरह निराश

सेना के अधिकारी ने बताई वजह :- सेना के अधिकारियों से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि दूसरी बार भर्ती रद्द करने का कारण कोरेना वायरस है। हम लोगों ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक की। उन्होंने यह सलाह दी की भर्ती को रद्द कर दिया जाए। यही वजह है कि हम लोगों ने भर्ती को रद्द किया है।

उन्होंने यह बताया कि आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, हाथरस, कासगंज और एटा जिले की भर्ती होनी थी आगामी तारीख तक भर्ती को रद्द किया गया है। सेना के अधिकारी और जेसीओ नंदलाल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग जिला प्रशासन के द्वारा हम लोगों को भर्ती कैंसिल करने का प्रस्ताव आया है और इसी वजह से भर्ती को कैंसिल किया गया है।

coronavirus
Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned