scriptमथुरा की बेटी ने लहराया कोलकाता में परचम, मिसेज इंडिया प्रतियोगिता में तृतीय स्थान पर किया कब्ज़ा | Mathura's daughter waved at Parcham in Kolkata, took third place in Mr | Patrika News

मथुरा की बेटी ने लहराया कोलकाता में परचम, मिसेज इंडिया प्रतियोगिता में तृतीय स्थान पर किया कब्ज़ा

locationमथुराPublished: Mar 06, 2021 01:13:53 pm

Submitted by:

arun rawat

– कान्हा की नगरी की बेटी ने किया नाम रोशन
– कोलकाता में आयोजित हुई मिसेज इंडिया प्रतियोगिता में मारी बाजी
– मिसेज इंडिया कॉम्पटीशन में तीसरे स्थन पर चुनी गयी

कोलकाता में आयोजित हुई मिसेज इंडिया प्रतियोगिता 2021 में जीते प्रतियोगी - फ़ोटो - पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क 

कोलकाता में आयोजित हुई मिसेज इंडिया प्रतियोगिता 2021 में जीते प्रतियोगी – फ़ोटो – पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क 

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क मथुरा. मंजिल उन्ही को मिलती है जिनके सपनो में जान होती है,पंख से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है। ये कहाबत मथुरा की बेटी डॉ. रश्मि गोयल के ऊपर बिल्कुल सटीक बैठती है। कोलकाता में आयोजित हुए मिसिज़ इंडिया प्रतियोगिता में कान्हा की नगरी की बेटी ने तृतीय रैंक पर अपना कब्ज़ा कर शहर के साथ प्रदेश का नाम भी रोशन किया है। प्रतियोगिता जीतने के बाद बेटी को बधाईयों का दौर बदस्तूर जारी है।

 

nnn

माजिलें क्या है, रास्ता क्या है,हौसला है तो फिर फ़ासला क्या है। मन में लगन और दिल मे कुछ कर गुजरने का जज़्बा हो तो मंजिल मिल ही जाती है। कान्हा की नगरी की एक बेटी ऐसी भी है जो पेशे से डॉक्टर हैं और सैकड़ों लोगों का इलाज नि:शुल्क कर चुकी हैं। बता दें कि मथुरा राया रोड स्थित अपने निजी अस्पताल में ग़रीब और असहाय लोगों की सेवा के लिए भी प्रदेश स्तर पर सम्मान पा चुकी है। डॉ रश्मि गोयल ने बताया कि 25 फरवरी से लेकर 28 फरवरी तक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस मुकाबले में पार्टिसिपेट करने के लिए उन्होंने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया और उसके बाद उन्हें मिजिस इंडिया के लिए चुना गया। 28 फरवरी को हुए फाइनल मुकाबले में उन्होंने दूसरे स्थान पर आकर मिसिज़ इंडिया का खिताब अपने नाम किया। उन्होंने अपने परिवार प्रेरणा स्रोत मानते हुए सभी का धन्यवाद किया। डॉ रश्मि के द्वारा जीते गए किताब से पूरे परिवार में खुशी का माहौल पैदा हो गया और डॉ रश्मि को बधाइयां का दौर लगातार जारी है। लक्ष्मी ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रसिद्ध फिल्म हस्तियों ने भाग लिया और उन फिल्म हस्तियों में से फिल्म अभिनेता तुषार कपूर ने जीत कर आए महिलाओं के सिर पर ताजपोशी की। डॉ रश्मि गोयल ने इस सबका श्रेय अपनी माता और परिवार को दिया है। डॉ. रश्मि ने कहा कि इतनी ऊंचाई तक जाने के लिए परिवार ने उन्हें हौसला दिया।

gnnn
डॉक्टर रश्मि गोयल ने बताया कि सामाजिक सेवा के क्षेत्र में प्रदेश स्तर पर तीन बार सम्मान मुझे मिल चुका है। मंत्री रीता बहुगुणा जोशी मंत्री तेजप्रताप के द्वारा मुझे तीन बार प्रथम अवार्ड मिले हैं जो कि प्रदेश स्तर पर दिए गए थे। उन्होंने यह भी बताया कि असहाय और गरीब लोगों की सेवा करने से उन्हें सुकून मिलता है और जिन लोगों की सेवा की है आज उन्हीं का आशीर्वाद मिला है जो वह मिसेज इंडिया के तीसरे स्थान पर पहुँची।
By – निर्मल राजपूत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो