कानपुर इनकाउंटर में मथुरा के शहीद जितेन्द्र कुमार का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, ऊर्जामंत्री ने परिजनों को दिए एक करोड़ रुपए

उत्तर प्रदेश के ऊर्जामंत्री श्रीकान्त शर्मा ने कानपुर मुठभेड़ में शहीद हुए मथुरा के बरारी निवासी पुलिसकर्मी जितेन्द्र कुमार

By: Mahendra Pratap

Published: 07 Jul 2020, 08:40 PM IST

मथुरा. उत्तर प्रदेश के ऊर्जामंत्री श्रीकान्त शर्मा ने कानपुर मुठभेड़ में शहीद हुए मथुरा के बरारी निवासी पुलिसकर्मी जितेन्द्र कुमार के घर जाकर उनके परिजनों को एक करोड़ रुपए का प्रमाण पत्र दिया। जिसमें कि 50 लाख उनकी माताजी के नाम व 50 लाख जितेंद्रपाल के पिताजी के नाम चेक दिए। ऊर्जामंत्री ने प्रमाण पत्र देते हुए कहा कि जितेन्द्र कुमार का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। अपराधी यथाशीघ्र सलाखों के पीछे होंगे। प्रदेश सरकार एवं पुलिस प्रशासन ने अनेकों टीम बनाकर अपराधियों के पीछे लगी हुई हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जी ने निर्देश दिये हैं कि जब तक अपराधी पकड़ा न जाये, तब तक कोई भी खाली हाथ वापस न आए।

ऊर्जामंत्री श्रीकान्त शर्मा ने कहा कि जितेन्द्र कुमार ने कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए एवं अपराधियों से संघर्ष करते हुए अपने प्राणों का न्यौछावर किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता दी है, जिसमें 50 लाख रुपए उनकी माता श्रीमती रानी देवी को स्टेट बैंक के खाता संख्या- 394747400719 एवं 50 लाख रुपए उनके पिता जी तीर्थपाल को स्टेट बैंक के खाता संख्या-394747426772 में दिया गया है।

कार्यक्रम में उपस्थित जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने अवगत कराया कि 50-50 लाख रुपए का भुगतान ई-पेमेन्ट के माध्यम से वाउचर्स संख्या-बी-22350011 दिनांक 06 जुलाई 2020 को भुगतान किया गया है, जिसका प्रमाण पत्र ऊर्जामंत्री ने उनके माता-पिता को दिया गया है। उन्होंने बताया कि जितेन्द्र कुमार बिकरू तहसील बिलौर थाना चैबेपुर कानपुर नगर में 02/03 जुलाई की रात्रि में बदमाशों से मुठभेड़ करते हुए शहीद हुए थे, जिनके बलिदान को सदैव याद रखा जायेगा।

Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned