मथुरा में ट्रेन-प्लेटफॉर्म के बीच फंसे यात्री के लिए आरपीएफ जवान बना फरिश्ता

-ट्रेन के चलते ही दौड़ने लगे आरपीएफ जवान
-प्लेटफार्म खड़े सभी लोग चौंके
-मामला जब सामने आया तो सभी ने बजाई आरपीएफ जवानाेेें के लिए तालियां
-सहायक सुरक्षा आयुक्त ने जवानों की बहादुरी की प्रशंसा की

By: Mahendra Pratap

Updated: 19 Dec 2020, 02:05 PM IST

Mathura, Mathura, Uttar Pradesh, India

मथुरा. पुलिस का नाम सुन कर एकबारगी डर से आदमी कांप जाता है। और कोशिश रहती है कि पुलिस से दूरी बनाए रखें। कहा जाता है कि पुलिस की न दोस्ती ही अच्छी न दुश्मनी। पर पुलिस लगातार अपने अच्छे कामों से लोगों के मन जगह बना रही है।

इस एक उदाहरण मथुरा जंक्शन देखने को मिला। जब प्लेटफार्म से एक ट्रेन के चलते ही आरपीएफ जवान ट्रेन की तरफ दौड़ते नजर आ रहे हैं। प्लेटफार्म खड़े सभी लोग चौंक गए। मन में सभी के एक ही सवाल था कि आखिर हुुआ क्या। पर मामला जब सामने आया तो सभी आरपीएफ जवानाेेें के लिए तालियां बजा रहे थे। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लोगों ने हाथोंहाथ ले लिया है।

मामला मामला गुरुवार बीती रात का है। जब झेलम एक्सप्रेस से सफर कर रहे एक यात्री का पैर अचानक डिब्बे से फिसल गया। और वह यात्री ट्रेन और प्लेटफार्म नंबर 2 के बीच फंस गया। झेलम एक्सप्रेस ट्रेन के आने पर आरपीएफ जवान, दस्ते के लिए निकले थे। आरपीएफ के कॉन्स्टेबल सतीश कुमार और उनके साथी की नजर ट्रेन और प्लेटफॉर्म नंबर 2 के बीच फंसे उस यात्री के ऊपर पड़ी तो उन्होंने बिना समय गवाएं यात्री की तरफ दौड़ कर यात्री को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। यात्री के मामूली चोटें आई हैं। गनीमत रही कि यात्री के साथ अनहोनी होने से पहले इन दोनों जवानों ने अपनी बहादुरी का परिचय देते हुए यात्री को खींच लिया। यह पूरा घटनाक्रम रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर दो पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। वही सहायक सुरक्षा आयुक्त आरपीएफ केशव सिंह ने जवानों की बहादुरी की प्रशंसा की। सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आरपीएफ के जवान सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ बटोर रहे हैं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned