scriptआरपीएफ महिला सिपाही ने कराया गर्भवती का प्रसव, ट्रेन में गूंजी किलकारी,खुशी से झूमे यात्री | Mathura train Pregnant Delivery RPF Sipahi train passenger Happy | Patrika News

आरपीएफ महिला सिपाही ने कराया गर्भवती का प्रसव, ट्रेन में गूंजी किलकारी,खुशी से झूमे यात्री

locationमथुराPublished: Jan 18, 2021 05:11:56 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

महिला सिपाही की मदद से आखिरकार ट्रेन में किलकारी गूंजीऔर महिला ने बच्चे को जन्म दियासफलता पूवर्क हो जाने पर सभी ने राहत की सांस ली

आरपीएफ महिला सिपाही ने कराया गर्भवती का प्रसव, ट्रेन में गूंजी किलकारी,खुशी से झूमे यात्री

आरपीएफ महिला सिपाही ने कराया गर्भवती का प्रसव, ट्रेन में गूंजी किलकारी,खुशी से झूमे यात्री

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

मथुरा. दिल्ली निजामुद्दीन स्टेशन से शनिवार को मध्य प्रदेश संपर्क क्रांति ट्रेन अपनी गति के साथ चल पड़ी। एक गर्भवती महिला अपने भाई और बेटी संग मध्य प्रदेश के दमोह अपने घर जा रही थी। डिलीवरी डेट 20 जनवरी थी। मथुरा स्टेशन पर अचानक प्रसव पीड़ा हुई। सब घबरा गए। पर आरपीएफ की महिला सिपाही, पीड़ा से तड़प रही गर्भवती महिला के लिए भगवान बनकर आ गई। महिला सिपाही की मदद से आखिरकार ट्रेन में किलकारी गूंजी। और महिला ने बच्चे को जन्म दिया। सब कुछ सफलता पूवर्क हो जाने पर सभी ने राहत की सांस ली।
मथुरा में हुआ प्रसव पीड़ा :- दरअसल, मध्य प्रदेश के दमोह की रहने वाली किरण (30 वर्ष) अपने पति दिलीप के साथ राजस्थान में रहती हैं। किरण गर्भवती थी। दमोह से उनका भाई मोहन उन्हें लेने के लिए राजस्थान पहुंचा था। राजस्थान से बस से मोहन और उनकी बहन किरण दिल्ली निजामुद्दीन स्टेशन पहुंचे। यहां से मध्य प्रदेश संपर्क क्रांति ट्रेन से दोनों दमोह के लिए निकले। सिग्नल न मिलने से ट्रेन मथुरा जंक्शन पर कुछ देर रुक गई। किरण को तेज प्रसव पीड़ा हुई। जानकारी मिलने के बाद ट्रेन के ड्राइवर ने एसीपी हॉर्न दिया।
वेब सीरीज तांडव पर मचा ‘तांडव’ मायावती ने कहा, जो आपत्तिजनक है उन्हें हटाना उचित

खुशी के साथ महिला सिपाही की करने लगे तारीफ :- सूचना मिलने पर आरपीएफ के सहायक उप निरीक्षक सज्जन कुमार मौके पर आए और उन्होंने देखा कि, कोच संख्या B-3 सीट नंबर 69 पर एक महिला यात्री को प्रसव पीड़ा हो रही है। कोच के यात्रियों ने महिला के प्रसव पीड़ा के बारे में बताया। इसी बीच डिप्टी एसएस मथुरा जंक्शन आरके शर्मा कोच में पहुंचे। तुरंत आरपीएफ महिला सिपाही ज्योति यादव को कोच में बुलाया गया। ऐसे मौके पर महिला सिपाही को देखकर सभी यात्रीगण आपस में चर्चा करने लगे। पर महिला सिपाही ज्योति यादव ने फुर्ती दिखाकर महिला यात्री की प्रसव में मदद की। उक्त महिला यात्री ने कोच में ही एक बच्चे को जन्म दिया। यात्रियों ने राहत की सांस ली और खुशी के साथ महिला सिपाही की तारीफ करने लगे। रेलवे एंबुलेंस के माध्यम से महिला यात्री को महिला जिला अस्पताल मथुरा में उपचार के लिए भर्ती करा दिया गया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ylwjk
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो