यूपी बिजली उपभोक्ताओं को ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने दी बड़ी राहत कहा, तीन माह तक बकायेदारों की बिजली नहीं काटे

यूपी बिजली उपभोक्ताओं को एक बड़ी राहत, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बिजली विभाग के अफसरों और कर्मचारियों को दिया नया निर्देश

By: Mahendra Pratap

Updated: 20 Nov 2020, 03:33 PM IST

मथुरा. यूपी बिजली उपभोक्ताओं को एक बड़ी राहत देते हुए ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अपने बिजली विभाग के अफसरों और कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि बिजली बकाएदारों का बिजली बाकी रहने के बाद भी विभाग उन्हें तीन माह का मौका दे, और इस बीच लगातार बकाए बिजली भुगतान के लिए उनका दरवाजा खटखटाए और बिजी बिल के लिए प्रेरित करें।

सही समय पर, सही बिल जारी करें :- उत्तर प्रदेश ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहाकि, सस्ती और निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए जरूरी है कि उपभोक्ता समय से बिल का भुगतान करें और इसके लिए उन्होंने उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन को सही समय पर, सही बिल जारी करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए तीन महीने तक के बकाएदारों की बिजली नहीं काटे बल्कि उनका दरवाजा खटखटा कर बिल जमा करने के लिए प्रेरित करें।

बिल भुगतान न करना निर्बाध बिजली में बड़ी बाधा :- श्रीकांत शर्मा ने कहाकि, ग्रामीण क्षेत्रों में 75 फीसदी और शहर में 30 फीसदी उपभोक्ताओं का बिल भुगतान न करना सस्ती व निर्बाध बिजली देने की राह में सबसे बड़ी बाधा है।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned