scriptयमुना एक्सप्रेसवे पर वाणिज्यकर सचल दल पर चढ़ाया ट्रक, दो की मौत | Mathura Yamuna Expressway commercial tax checking truck mounted 2 died | Patrika News

यमुना एक्सप्रेसवे पर वाणिज्यकर सचल दल पर चढ़ाया ट्रक, दो की मौत

locationमथुराPublished: Jun 24, 2021 05:39:12 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

-पिछले छह माह में कई सरकारी अमले पर हो चुके हैं हमले

यमुना एक्सप्रेसवे पर वाणिज्यकर सचल दल पर चढ़ाया ट्रक, दो की मौत

यमुना एक्सप्रेसवे पर वाणिज्यकर सचल दल पर चढ़ाया ट्रक, दो की मौत

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मथुरा. Truck mounted on commercial tax department’s car checking on Yamuna Expressway यूपी में सरकारी कर्मचारियों के काम में बाधा पहुंचने और बेखौफ हमला करने की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। यमुना एक्सप्रेस वे पर बुधवार को चेकिंग कर रही सेल टैक्स टीम की कार में एक ट्रक ने जोरदार टक्कर मारी। इस घटना में 2 लोगों की मौत हो गई। और पांच लोग बुरी तरह से घायल हैं। जिन्हें नोएडा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पिछले छह माह में कई सरकारी अमले पर हमले हो चुके हैं। चाहे वो बुलंदशहर में अवैध निर्माण रोकने गए सरकारी कर्मचारियों पर हमला हो या फिर प्रतापगढ़ में वाहन चेकिंग के वक्त सीओ सिटी सहित टीम पर बेखौफ बदमाशों का जानलेवा हमला। इन हमले में आम जनता ही नहीं राजनीति पार्टी के नेता और कार्यकर्ता भी शामिल है। वैसे तो सरकार ने कानून बना रखा है कि, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने पर सजा और जुर्माने का प्रावधान है।
प्रेसिडेंशियल स्पेशल ट्रेन से यात्रा करने वाले पांचवें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जून को आएंगे यूपी

बुधवार को यमुना एक्सप्रेस वे के माइलस्टोन 60 के करीब वाणिज्यकर के ज्वाइंट कमिश्नर मनोज त्रिपाठी, असिस्टेंट कमिश्नर सचल दल द्वितीय इकाई विनय गुप्ता अपनी टीम के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग में एक ट्रक ने इनकी गाड़ी में टक्कर मार दी। जिससे सभी अधिकारी—कर्मचारी बुरी तरह घायल हो गए। एक्सीडेंट की सूचना पर बाजना कट चौकी इंचार्ज संदीप कुमार तत्काल मौके पर पहुंचे। और तत्काल घायलों को उपचार के लिए एंबुलेंस से जेवर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया।
इलाज में कांस्टेबल किशोर कुमार शुक्ला (33 वर्ष) और सीपीओ सचल दल द्वितीय इकाई सेल टैक्स वीरेंद्र सिंह की मृत्यु हो गई। बाकी अन्य घायलों का उपचार चल रहा है। एसएचओ एसआर गौतम ने बताया कि एक्सीडेंट करने वाले ट्रक का चालक ट्रक छोड़कर भाग गया है। ट्रक को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है और पुलिस द्वारा वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।
छह माह में हमले के मामले :-

फरवरी 2021 :- आजमगढ़ में जांच के दौरान पूर्व सांसद के बेटे का पुलिस टीम से झगड़ा और फायर।

17 फरवरी 2021 :- प्रतापगढ़ में वाहनों की तलाशी लेने गई पुलिस पर जानलेवा हमला।
25 मार्च 2021 :- बुलंदशहर में अवैध निर्माण रोकने पर सरकारी कर्मचारियों पर हमला।

2 जून 2021 :- कानपुर में छापेमारी में वॉन्टेड को गिरफ्तारी से बचाने को भाजपा नेता और समर्थकों ने पुलिस पर हमला किया।
24 जून 2021 :- अमरोहा में मास्क न पहनने पर रोकने पर एंटी रोमियो टीम के साथ अभद्रता, महिला सिपाही की वर्दी फाड़ी।

सजा और जुर्माने का प्रावधान :- धारा 186 के तहत सरकारी कर्मचारी के काम में जानबूझ कर बाधा पैदा करने को अपराध करार देती है। इसके लिए न्यूनतम 3 महीने की जेल हो सकती है। जुर्माना भी हो सकता है। और दोनों सजाएं भी एक साथ हो सकती हैं। इसके अलावा पुलिस पर हमला करने के लिए कुछ और धाराएं भी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो