scriptमायावती ने चौधरी अजित सिंह के इस दावे की निकाली हवा, दिया तगड़ा झटका | Mayawati Akhilesh Yadav Rejects claim of Chaudhary Ajit Singh Big News | Patrika News

मायावती ने चौधरी अजित सिंह के इस दावे की निकाली हवा, दिया तगड़ा झटका

locationमथुराPublished: Jan 12, 2019 01:35:04 pm

मायावती ने पहले बोलते हए स्पष्ट कर दिया कि सपा और बसपा बारबरी के फॉर्मूले के तहत 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे लेकिन इस दौरान राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह द्वारा बीते दो दिन पहले ही मथुरा में किए गए दावे का हवा निकल गई।

Akhilesh Maywati

मायावती ने चौधरी अजित सिंह के इस दावे की निकाली हवा, दिया तगड़ा झटका

मथुरा। लखनऊ में समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती की प्रेस कॉन्फ्रेंस की साधा प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए गठबंधन का ऐलान हो गया है। इश दौरान दोनों नेताओं ने सीट शेयरिंग पर चल आ रही अटकलों पर भी विराम लगा दिया। मायावती ने पहले बोलते हए स्पष्ट कर दिया कि सपा और बसपा बारबरी के फॉर्मूले के तहत 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे लेकिन इस दौरान राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह द्वारा बीते दो दिन पहले ही मथुरा में किए गए दावे का हवा निकल गई।
इस दावे की निकली हवा

दरअसल दो दिन पहले ही रालोद अजित ने मथुरा में भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा था। इस दौरान चौधरी अजित ने मायावती अखिलेश की पीसी से पहले ही खुद को गठबंध का साथी घोषित कर दिया था। उन्होंने साफ कहा था कि वह गठबंधन के तहत चुनाव लड़ेंगे लेकिन आज लखनऊ में हुई पीसी के दौरान न ही मायावती न ही अखिलेश ने रालोद का जिक्र किया। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि बची चार सीटों में दो सीटेंं गबंधन के सहयोगियों के लिए। इससे स्पष्ट हो गया कि मायावती अखिलेश रालोद को अपनी शर्तों पर ही गठबंधन में शामिल करेंगे न कि अजित की शर्तों पर।
दो सीटों पर ही करना होगा संतोष

अगर रालोद गठबंधन में शामिल होता है तो मात्र दो सीटों पर ही संतोष करना होगा यानि कि रालोद नेताओं द्वारा किए जा रहे पांच-छह सीटों के दावों की हवा निकल गई है। कुल मिलाकर अगर दो सीटों के साथ भी रालोद गठबंधन का हिस्सा रहता है तो मथुरा सीट रालोद के हिस्से में जाना तय है। यहां से अभी भाजपा की हेमा मालिनी सांसद हैं रालोद की तरफ से चौधरी अजित के बेटे जंयत चौधरी मैदार में होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो