गजब! वृंदावन से गुम हुए लड्डू गोपाल इस जिले में मिले, वापस करने वाले को 11 हजार इनाम देने की थी घोषणा

Highlights:

-24 मार्च को दिल्ली का परिवार बांके बिहारी के दर्शन को आया था

-उनके चार लड्डू गोपाल और एक गणेशजी गायब हो गए थे

-बरेली निवासी महिला ने फोन पर सूचना दी

By: Rahul Chauhan

Published: 04 Apr 2021, 03:01 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मथुरा। धर्म नगरी वृंदावन से एक भक्त के गुम हुए चार लड्डू गोपाल व गणेश जी बरेली में एक महिला भक्त के पास से मिले हैं। इससे ना सिर्फ उस भक्त को खुशी हुई है, बल्कि धर्म नगरी में चल रही चर्चाओं पर भी विराम लग गया है। दरअसल, दिल्ली निवासी अश्वनी कुमार महरोत्रा अपने परिवार के साथ 24 मार्च को ठाकुर बांके बिहारी के दर्शन करने आए थे। वह अपने साथ 4 लड्डू गोपाल एवं एक गणेशजी को भी लेकर आए थे। उनके ये ठाकुरजी अचानक गुम हो गए और काफी तलाश के बाद भी कुछ पता नहीं चल सका।

यह भी पढ़ें: नवरात्रि के पहले दिन बन रहा विशेष संयोग, जानिये घट स्थापना का शुभ मुहूर्त

इससे परेशान भक्त ने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से ठाकुरजी की बरामदगी के लिए गुहार लगाने के साथ ही पोस्टर छपवाकर मंदिर क्षेत्र में चस्पा करवा दिए। पोस्टर में बाकायदा ठाकुरजी को खोजकर लाने वाले को 11 हजार रुपये इनाम देने की भी घोषणा की गई थी। भक्त द्वारा चस्पा करवाए गए ये पोस्टर नगर में चर्चा का विषय भी बन गए थे। इस संबंध में जानकारी देते हुए भक्त अश्वनी कुमार महरोत्रा ने बताया कि ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के दौरान उन्होंने ठाकुरजी को अपने गुरुजी शरद बिहारी गोस्वामी को दे दिए और कहा कि इन्हें कुछ देर के लिए बांके बिहारी के चरणों में रख दो तो उन्होंने उनके ठाकुरजी वहां विराजमान करा दिए।

यह भी पढ़ें: शादियों के शुभ मुहूर्त पर भारी पड़ सकती है कोरोना महामारी, कोरोना काल में शादी को लेकर हो सकते हैं यह बदलाव

उन्होंने बताया कि दोपहर में राजभोग आरती के बाद जब वह अपने ठाकुरजी को लेने पहुंचे तो वहां ठाकुरजी नहीं मिले। ठाकुरजी के न मिलने पर उनकी भांजी भव्या ने खाना पीना छोड़ने का प्रण कर लिया। उनकी तलाश के लिए उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया और साथ ही पोस्ट भी चस्पा करवाए जिसमें उन्होंने 11 हजार के इनाम भी की घोषणा की। जिसके बाद शनिवार सुबह उनके पास एक फोन आया। फोन पर बरेली निवासी महिला भक्त संगीता शिप्रा ने बताया कि ठाकुरजी उनके पास हैं। अब उनके परिवार में खुशी की लहर है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned