scriptगोवर्धन में भी शुरू हुआ ‘अपना घर’, जानिए क्या होगा | MLA karidna Sindh inaugurates Apana ghar in goverdhan mathura hindi news | Patrika News

गोवर्धन में भी शुरू हुआ ‘अपना घर’, जानिए क्या होगा

locationमथुराPublished: Sep 04, 2017 12:31:54 pm

यहां दीनहीन, निःशक्त, असहायों की सेवा की जाएगी। 700 शैया का भवन बनेगा।

Apana ghar

Apana ghar

मथुरा। दीनहीन, निःशक्त, असहायों की सेवा में जुटे अपना घर ने गोवर्धन में भी सेवा प्रकल्प शुरू कर दिया है। मथुरा के गोवर्धन स्थित वंशीवट सेवाश्रम में शुरू हुए अपना घर का शुभारंभ मलूक पीठाधीश्वर संत राजेन्द्र दास महाराज, महामंडलेश्वर डॉ. परमानंद दास व भारतीय जनता पार्टी के विधायक कारिन्दा सिंह ने पट्टिका पूजन कर किया। 700 शैया के नवीन अपना घर भवन निर्माण की शिलापट्टिका का भी पूजन कर शिलान्यास किया।
700 शैया का भवन बनेगा
बता दें कि देशभर में अट्ठारह जगहों पर “अपना घर” संस्था असहायों, लावारसों, वृद्धों व बीमारों को निःशुल्क अपने यहां भर्ती कर पूर्ण सेवा कर उनको सही जीवन प्रदान करने में जुटी है। अपना घर के संस्थापक डॉ. बीएम भारद्वाज व डॉ. माधुरी भारद्वाज ने बताया कि गोवर्धन परिक्रमा मार्ग स्थित वंशीवट सेवाश्रम में भी उनकी टीम ने अपना घर स्थापित कर ऐसे प्रभुओं की सेवा शुरू कर दी है। जल्द ही परिक्रमा मार्ग स्थित कुसुम सरोवर के निकट सात सौ शैय्या के अपना घर भवन का निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा। वहां असहायों, निःशक्तों, विक्षिप्तों की सेवा के साथ वृद्धों का भी ठिकाना होगा। इतना ही नहीं, वहां एक विशाल ऑडीटोरियम का भी निर्माण किया जाएगा।
देश में 18 स्थानों पर अपना घर
देश के भरतपुर, दिल्ली, बीकानेर जैसे शहरों में कुल संचालित अट्ठारह अपना घर में करीब चार हजार ऐसे लोगों की सेवा की जा रही है, जो कि जीवन की मुख्य धारा से हटकर उपेक्षित हो गए थे। उन्हें ठीक कर उनके परिजनों से मिलाया जा रहा है। क्षेत्रीय विधायक कारिंदा सिंह ने अपना घर संस्था के संस्थापक दंपति डॉ. बीएम भारद्वाज व डॉ. माधुरी भारद्वाज के इस नेक सेवा प्रकल्प की सराहना की। विधायक कारिंदा सिंह ने कहा कि गोवर्धन में निःशक्त और असहाय भी हैं। तमाम साधु-संत ऐसे हैं, जिनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है। आशा है कि ऐसे संत अपना घर में जीवन के अंतिम क्षण शांतिपूर्वक बिता सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो