यूपी के इस शहर को मिला बेस्ट सिटी परफारमेंस अवार्ड

यूपी के इस शहर को मिला बेस्ट सिटी परफारमेंस अवार्ड

Amit Sharma | Updated: 02 Feb 2019, 05:36:51 PM (IST) Mathura, Mathura, Uttar Pradesh, India

पूरे प्रदेश में मथुरा जनपद में सर्वाधिक महिलाओं सर्वाधिक सेलिब्रिटी तथा सबसे अधिक विद्वानों ने शिरकत की।

मथुरा।  स्वस्थ भारत यात्रा 2019 में मथुरा को बेस्ट सिटी परफार्मेंस अवार्ड मिला है। स्वस्थ भारत यात्रा 13 जनवरी से 21 जनवरी तक मथुरा में चल रही थी उसमें  एफएसएसएआई द्वारा पृथम स्थान दिया गया है। यह पुरस्कार दिनांक 29 जनवरी को कनॉट प्लेस पर आयोजित एक सम्मान समारोह में एफएसएसएआई की अध्यक्ष रीता तेवतिया द्वारा प्रदान किया गया।

 इस अवसर पर स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चैबे भी उपस्थित थे पुरस्कार ग्रहण करने के लिए डीओ चंदन पांडे,  मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी वीके राठी एवं कोसीकला में परफार्म करने वाले खाद्य सुरक्षा अधिकारी मुकेश कुमार उपस्थित थे। अन्य पुरस्कारों की घोषणा होनी बाकी है जिसमें अपने प्रदेश में सर्वाधिक नॉमिनेशन मथुरा का है।

 बता दें कि   मथुरा में यह यात्रा देश में सर्वाधिक 9 दिनों के लिए रही जिसमें मथुरा गोवर्धन बरसाना तथा कोसीकला में विभिन्न कार्यक्रम किए गए। इन कार्यक्रमों में मथुरा में किए गए कार्यक्रमों जिनमें एफएसएसएआई के पूर्व सीईओ  वीएन गौड तथा हार्वर्ड विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अशोक कुमार ने शिरकत किया । कोसी में केडी मेडिकल कॉलेज तथा कोसी व्यापार मंडल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में लोगों की उपस्थिति ने मथुरा को यह पुरस्कार दिलाने में मदद की । पूरे प्रदेश में मथुरा जनपद में सर्वाधिक महिलाओं सर्वाधिक सेलिब्रिटी तथा सबसे अधिक विद्वानों ने शिरकत की।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned