scriptMudiya Purnima स्नान के दौरान दो श्रद्धालु कुंड में डूबे, एक की मौत | mudiya purnima Two devotees drown in pool during bath | Patrika News

Mudiya Purnima स्नान के दौरान दो श्रद्धालु कुंड में डूबे, एक की मौत

locationमथुराPublished: Jul 15, 2019 04:16:33 pm

मृतक श्रद्धालु राजस्थान के खेरली का रहने वाला नरेश था और साथियों सहित परिक्रमा करने आया था।

mudiya purnima

Mudiya Purnima स्नान के दौरान दो श्रद्धालु कुंड में डूबे, एक की मौत

मथुरा। मुड़िया परिक्रमा करने के दौरान कुंड में नहाने गए दो युवक अचानक गहरे पानी में चले जाने के कारण डूब गए। दोनों युवकों को डूबता देख आसपास के लोगों ने शोर मचाया और पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा वहीं दूसरे युवक को उपचार के लिए भेजा।
यह भी पढ़ें– पुलिस बता रही अंतरराज्यीय वाहन चोर, युवक बोला दुकान से उठा लाई है पुलिस

mudiya Purnima
यह भी पढ़ें

मुड़िया मेला पर घरों में कैद हो जाते हैं ग्रामीण


ये है मामला

सोमवार को गोवर्धन की परिक्रमा करने आये दो युवकों में से आन्यौर स्थित संकर्षण कुंड में डूबने से एक श्रद्धालु की मौत हो गई है जबकि एक श्रद्धालु को बचा लिया गया है। मृतक श्रद्धालु राजस्थान के खेरली का रहने वाला नरेश था और साथियों सहित परिक्रमा करने आया था। बताया जा रहा है कि परिक्रमा के दौरान जब नरेश और उसका साथी राम संकर्षण कुंड पर पहुंचे तो वहां नहाने चले गए। इसी बीच जब दोनों कुंड में डूबने लगे तो मौके पर शोर शराबा हुआ। डूबते युवकों को बचाने के प्रयास हुए। एक युवक राम को तो बचा लिया गया जबकि दूसरे की गहरे पानी में चले जाने के कारण मौत हो गई। मृत युवक 26 वर्षीय नरेश बताया गया है, जिसके शव को कुंड से बाहर निकाल लिया गया है। पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।
mudiya Purnima
यह भी पढ़ें

Exclusive मुफ्त बिजली कनेक्शन लेने का एक बार फिर मिल सकता है ‘सौभाग्य’

व्यवस्थाओं पर उठे सवाल

क्षेत्रीय लोगों और आम जनमानस ने इस हादसे के बाद मेले की पुलिस-प्रशासनिक व्यवस्थाओं को लेकर सवाल उठाए हैं। उनके अनुसार कुंड पर दो पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी हुई थी लेकिन न तो श्रद्धालु मानते हैं और न ही कुंडों पर तैनात पुलिसकर्मी माथापच्ची के चलते श्रद्धालुओं को रोकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो