Mudiya Purnima स्नान के दौरान दो श्रद्धालु कुंड में डूबे, एक की मौत

Mudiya Purnima स्नान के दौरान दो श्रद्धालु कुंड में डूबे, एक की मौत

Amit Sharma | Updated: 15 Jul 2019, 04:16:33 PM (IST) Mathura, Mathura, Uttar Pradesh, India

मृतक श्रद्धालु राजस्थान के खेरली का रहने वाला नरेश था और साथियों सहित परिक्रमा करने आया था।

मथुरा। मुड़िया परिक्रमा करने के दौरान कुंड में नहाने गए दो युवक अचानक गहरे पानी में चले जाने के कारण डूब गए। दोनों युवकों को डूबता देख आसपास के लोगों ने शोर मचाया और पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा वहीं दूसरे युवक को उपचार के लिए भेजा।

यह भी पढ़ें- पुलिस बता रही अंतरराज्यीय वाहन चोर, युवक बोला दुकान से उठा लाई है पुलिस

mudiya Purnima

यह भी पढ़ें- मुड़िया मेला पर घरों में कैद हो जाते हैं ग्रामीण

ये है मामला

सोमवार को गोवर्धन की परिक्रमा करने आये दो युवकों में से आन्यौर स्थित संकर्षण कुंड में डूबने से एक श्रद्धालु की मौत हो गई है जबकि एक श्रद्धालु को बचा लिया गया है। मृतक श्रद्धालु राजस्थान के खेरली का रहने वाला नरेश था और साथियों सहित परिक्रमा करने आया था। बताया जा रहा है कि परिक्रमा के दौरान जब नरेश और उसका साथी राम संकर्षण कुंड पर पहुंचे तो वहां नहाने चले गए। इसी बीच जब दोनों कुंड में डूबने लगे तो मौके पर शोर शराबा हुआ। डूबते युवकों को बचाने के प्रयास हुए। एक युवक राम को तो बचा लिया गया जबकि दूसरे की गहरे पानी में चले जाने के कारण मौत हो गई। मृत युवक 26 वर्षीय नरेश बताया गया है, जिसके शव को कुंड से बाहर निकाल लिया गया है। पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

mudiya Purnima

यह भी पढ़ें- Exclusive मुफ्त बिजली कनेक्शन लेने का एक बार फिर मिल सकता है ‘सौभाग्य’

व्यवस्थाओं पर उठे सवाल

क्षेत्रीय लोगों और आम जनमानस ने इस हादसे के बाद मेले की पुलिस-प्रशासनिक व्यवस्थाओं को लेकर सवाल उठाए हैं। उनके अनुसार कुंड पर दो पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी हुई थी लेकिन न तो श्रद्धालु मानते हैं और न ही कुंडों पर तैनात पुलिसकर्मी माथापच्ची के चलते श्रद्धालुओं को रोकते हैं।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned