scriptMuharram 2019: ताजिया जुलूस के दौरान मारपीट और पथराव, देखें वीडियो | Muharram 2019 Clash over Tazia julus in pilibhit UP Police takes actio | Patrika News

Muharram 2019: ताजिया जुलूस के दौरान मारपीट और पथराव, देखें वीडियो

locationमथुराPublished: Sep 11, 2019 10:46:55 am

-पेड़ की टहनियां काटने पर हुआ विवाद
-दोनों पक्षों के कई लोग मामूली रूप से घायल
-फिर पुलिस की निगरानी में निकाला गया जुलूस

Tazia juloos

Tazia juloos

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत (Pilibhit) में उस वक़्त हड़कम्प मच गया जब एक गांव में मुहर्रम (Muharram) पर ताज़िया (Tazia Juloos) निकालते वक़्त दो पक्ष में पहले तो कहासुनी हुई बाद में जमकर मारपीट व पथराव हुआ। कई लोग मामूली रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही डीएम व एसपी तीन थानों की पुलिस के साथ पहुँचे और हालात पर काबू पाया। घटना जहानाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत डांग के गांव ढकिया की है।
यह भी पढ़ें

पीएम मोदी की सभा में जाने से रोकने के लिए इस महिला को तलाश रही पुलिस, घर पर भी लगा दिया पहरा

पेड़ की टहनी काटने पर विवाद
दरअसल गांव ढकिया से ताज़िये निकाले जा रहे थे, तभी रास्ते में एक पेड़ की टहनियाँ आ रही थी। ताजियेदारों ने टहनियों को काट दिया। इसी बात से नाराज दूसरे पक्ष ने विरोध किया और बात बढ़ गई। दोनों ओर से मारपीट व पथराव हुआ। इसकी सूचना पुलिस को मिलते ही खलबली मच गई। सूचना पर जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर भी पुलिस टीम के पहुँचे। उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया। लोगों को शांत कराया। इसके बाद ताजिये को जुलूस निकाला गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो