नव वर्ष पर नहीं होंगे बिना रजिस्ट्रेशन के भगवान बाँके बिहारी के दर्शन

- नव वर्ष पर भक्त बिना रजिस्ट्रेशन के नहीं कर पाएंगे दर्शन
- नव वर्ष के चलते शुरू की गए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया
- बाँके बिहारी मंदिर में नव वर्ष पर रहता है भीड़ का जमाबड़ा

By: arun rawat

Published: 26 Dec 2020, 07:56 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

मथुरा. अगर आप नई साल पर भगवान बांके बिहारी मंदिर के दर्शन के लिए आ रहे हैं और नए साल की शुरुआत भगवान के दीदार से करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। कही भगवान के दर्शन करने में उठानी न पड़ जाए परेशानी।


पुराने साल को बाय-बाय और नए साल को वेलकम कहने के लिए अगर आप भगवान बांके बिहारी के दर्शन के साथ करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। नए साल पर मंदिर में दर्शन से पहले आपको यह काम करना होगा। नव वर्ष और उससे पहले भगवान बाँके बिहारी मंदिर के दर्शन करने से पहले भक्तों को ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। मंदिर प्रबंधन ने बाँके बिहारी मंदिर में दर्शन को आने वाले भक्तों से अपील की है। भगवान बाँके बिहारी मंदिर की वेबसाइट पर ऑन लाइन बुकिंग कर दर्शन का लाभ उठा सकते है। वृंदावन में 25 दिसंबर से 5 जनवरी तक देश भर से श्रद्धालु नव वर्ष मनाने के लिए आते हैं। ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन न होने भगवान बाँके बिहारी के दर्शन संभव नहीं होंगे। इसके चलते यहाँ आने बाले श्रद्धालु मायूस होकर न लौटें मंदिर में व्यवस्था और कोरोना महामारी का पालन करने की अपील मंदिर के प्रबंधन के द्वारा की गयी है।


वृन्दावन स्थित बाँके बिहारी मंदिर के सह-प्रबंधक उमेश सारस्वत ने जानकारी देते हुए बताया कि नव वर्ष पर ठाकुर जी के दर्शन एवं पूजन करने के लिए देश-विदेश से बड़ी संख्या में श्रृद्धालु आएंगे। कोविड-19 ( Covid -19 ) के बीच श्रद्धालुओं की भारी संख्या को देखते हुए भगवान बाँके बिहारी मंदिर प्रबंधन ने ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन करने का यह निर्णय लिया है।

By - Nirmal Rajpoot

arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned