scriptनिश्चलानंद सरस्वती महाराज ने कहा कि प्रधानमंत्री को करना चाहिए आत्मनिरीक्षण | nischalanand saraswati give big reaction on narendra modi government | Patrika News

निश्चलानंद सरस्वती महाराज ने कहा कि प्रधानमंत्री को करना चाहिए आत्मनिरीक्षण

locationमथुराPublished: Oct 03, 2017 01:56:08 pm

Submitted by:

Santosh Pandey

निश्चलानंद सैंडल पहनकर भगवान राम की पूजा करना ठीक नहीं, थोड़ी तो आस्था दिखाएं

nischalanand

nischalanand

मथुरा। दिल्ली स्थित लालकिला मैदान में दशहरा के दिन भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राम की पूजा की थी। जिसमें उन्हें भगवान राम को तिलक लगाते सयम सैंडल पहने हुए दिखाया गया था। उसके बाद से सोशल मीडिया में वह फोटो खूब ट्रोल हुई थी। सोमवार को वृदांवन पहुंचे जगन्नाथ पुरी स्थित गोवर्धन पीठ के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज ने ये बातें कही। उनसे जब सैंडल पहनकर भगवान राम की पूजा करने की बात पूछी गई तो उन्होंने कहा अगर घटना सही है तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। उन्हें थोड़ी तो आस्था दिखानी चाहिए। उन्होंने सवाल उठाया कि संसद में प्रवेश करते समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद को प्रणाम किया था और नवरात्र में नींबू पानी पीकर रहते है तो इतनी आस्था दिखानी चाहिए। उन्होंने राजनीति और देश की वर्तमान हालत पर हमला किया।
विकृत हो रही संस्कृति

यमुना नदी की जो स्थिति है वह ऊपर से ही खराब बनी हुई है। यमुना जी का जो आकर्षण है वह समाप्त हो गया। उन्होंने यमुना की इस स्थिति के लिए महा यांत्रिक युग और दिशाहीन शासनतंत्र को जिम्मेदार बताया। कुछ प्रतिशत में जनता भी यमुना नदी की इस स्थिति के लिए जिम्मेदार है। निश्चलानंद सरस्वती महाराज ने कहा कि यह बहुत ही चिंता का विषय है। किसी ने मुझसे कोई भी संपर्क स्थापित नहीं किया। नदी की स्थिति बिगड़ती गई और अब पूरी तरह से खराब हो चुकी है।
आध्यात्म विहीन शासनतंत्र
वर्तमान में भारत की स्थिति पर बोलते हुए शंकराचार्य ने कहा धर्म और आध्यात्म विहीन शासनतंत्र है सत्ता दूरदर्शिता की पराकाष्ठा है। देश जो है वह दिशाहीन है। यहां की जो शिक्षा पद्धति है वह भी सनातन धर्म की नहीं है। ना ही जो शिक्षा प्रणाली है वह अपनी है और ना ही गौरक्षा के प्रकल्प अपने हैं। इतना ही नहीं उद्योग के प्रकल्प भी अपने नहीं है। देश धीरे-धीरे भोजन, वस्त्र, शिक्षा प्रणाली, स्वास्थ्य, यातायात, और सभी त्योहार विवाह के प्रकार की विधि भी विकृत हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो