गोवर्धन मुड़िया पूर्णिमा मेला क्षेत्र हुआ ‘नो ट्रिपिंग जोन’

गोवर्धन मुड़िया पूर्णिमा मेला क्षेत्र हुआ ‘नो ट्रिपिंग जोन’

Amit Sharma | Publish: Jul, 14 2019 04:19:27 PM (IST) Mathura, Mathura, Uttar Pradesh, India

-33केवी लाइन में ट्रिपिंग आते ही आन्यौर या सौंख से जुड़ेगी बिजली
-विभागीय इंजीनियरों ने तैयारियों को दिया अंतिम रूप
-विशेष ध्यान रात्रि के दौरान लाइन में न हो ब्रेक डाउन

मथुरा। मुड़िया पूर्णिमा मेला क्षेत्र नो ट्रिपिंग जोन घोषित किया गया है। 33 केवी लाइन में ब्रेक डाउन होते ही आन्यौर या सौंख बिजलीघर से सप्लाई तुरंत जोड़ दी जाएगी। विशेष ध्यान रात्रि के दौरान लाइन में ब्रेक डाउन न हो। इसके लिए इंजीनियरों एवं स्टाफ को भी निर्देशित किया गया है।

यह भी पढ़े- Toilet के लिए सात दिन से अनशन कर रहे खड़ेश्वरी बाबा, देखें वीडियो

गोवर्धन के मुड़िया मेला में लाखों की संख्या में भक्त गिरिराज जी के दर्शनों एवं परिक्रमा लगाने आते हैं। इसको देख बिजली विभाग सप्लाई मेनटेन रखने को लेकर सुधार कार्य कराने में जुटा हुआ है। इस बार प्रयास किया जा रहा है कि मेले के दौरान बिजली बाधित न हो। पूरा क्षेत्र नो ट्रिपिंग जोन रहे। खासतौर पर रात्रि के दौरान। इसके लिए बिजलीघर, हाईटेंशन लाइन, ट्रांसफार्मर को चेक कराने के साथ-साथ छोटी-छोटी कमियों को भी दूर करवाने का कार्य अंतिम चरण में है। एक्सईएन सिद्धार्थ रंजन ने इस बार व्यवस्था की है कि यदि गोवर्धन की सप्लाई किसी कारणवश फेल होती है तो बिजली तुरंत आन्यौर या सौंख बिजलीघर से जोड़ दी जाएगी। इसका ट्रायल भी लिया जा चुका है। दक्षिणांचल एमडी एसके वर्मा एवं चीफ इंजीनियर एके चौधरी ने गोवर्धन मेले को लेकर बिजली की रिपोर्ट मांगी है। साथ ही निर्देशित किया कि कोई भी ड्यूटी के दौरान लापरवाही न बरते।

यह भी पढ़ें- सुरक्षा मांगने वाले साक्षी के पति अजितेश की हथियारों के साथ फोटो वायरल, पोल खुलते ही डिलीट कर दिया फेसबुक एकाउंट

एक्सईएन ने बिजली पोल कराए चेक
एक्सईएन गोवर्धन सिद्धार्थ रंजन ने मोटरसाइकिल पर बैठकर मेला क्षेत्र में लगे बिजली पोल चेक कराए। दिखवाया कि किसी खंभे में करंट तो नहीं आ रहा है। इन पर पन्नियां भी चढ़वाई गई हैं। इधर एसई देहात विनोद कुमार ने गुरुवार सांय समीक्षा की है।

वर्जन
गोवर्धन मेला में लगातार बिजली सप्लाई चलती रहे, इसके लिए सभी इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं। गोवर्धन की लाइन फेल होने पर उसे तुरंत आन्यौर या सौंख से जोड़ दिया जाएगा। बिजलीघर पर स्पेयर केबिल डलवाई गई हैं। विभिन्न क्षमता के 36 ट्रांसफार्मर बिजलीघर पर मंगवा लिए गए हैं।
-इंजी.सिद्धार्थ रंजन मेला प्रभारी/एक्सईएन
गोवर्धन विद्युत डिवीजन

इनपुट- सुनील शर्मा

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned