scriptअब घर से बाहर निकाले पशु तो लगेगा जुर्माना | Now animals taken out of house will be fined | Patrika News

अब घर से बाहर निकाले पशु तो लगेगा जुर्माना

locationमथुराPublished: Sep 12, 2019 07:47:05 pm

सहायक नगर आयुक्त ने बाकायदा इस तरह के इस्तहार भी शहर में लगवा दिये हैं।

अब घर से बाहर निकाले पशु तो लगेगा जुर्माना

अब घर से बाहर निकाले पशु तो लगेगा जुर्माना

मथुरा। अब अगर पशुओं को शहर की सड़कों पर आवारा छोड़ा तो नगर निगम पशुओं को जब्त कर लेगा। पशु स्वामी पर पहली बार दोषी पाये जाने पर दो सौ रूपए और दोबारा दोषी पाये जाने पर पांच सौ रूपए जर्माना लगाया जाएगा। अगर पशुपालक इसके बाद भी नहीं सुधरता है तो पशुओं को नगर निगम जब्त कर लेगा।
यह भी पढ़ें

कृष्णनगरी के कथित समाज सेवियों को आईना दिखातीं ’सुजाता’

शहर के अंदर अभी भी बड़ी संख्या में पशुपालन हो रहा है। शहर की पुरानी बसावट और मिजाज के चलते महानगर बनने के बाद भी शहर के अंदर के गांव अभी भी जिंदा हैं। जबकि नगर निगम यह मानकर चल रहा है कि मथुरा वृंदावन अब महानगर बन चुका है और लोगों की जीवनशैली भी महानगरवासियों जैसी होगी लेकिन मुगालता मथुरा को ठीक से नहीं जानने वाले ही पाल सकते हैं। मथुरा आज भी अपनी जड़ों और पुरानी आवोहवा को समेटे है।
यह भी पढ़ें

भतीजे ने चाचा को चाकू से गोदा, जानिए हैरान करने वाला मामला

सहायक नगर आयुक्त ने बाकायदा इस तरह के इस्तहार भी शहर में लगवा दिये हैं। मथुरा में सदर, भैंस बहोरा क्षेत्र में बड़ी संख्या में पशुपालन होता है। वहीं शहर की बाहरी कालोनियों में हर घर में पशुपालन हो रहा है। हालांकि यह इस तरह का पहला प्रयास नहीं है इससे पहले भी आवारा पशुओं को शहर में खुला छोड़ने पर जुर्माने की बात हुई थी लेकिन यह बात आगे नहीं बढ़ी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो