अब घर से बाहर निकाले पशु तो लगेगा जुर्माना

अब घर से बाहर निकाले पशु तो लगेगा जुर्माना
अब घर से बाहर निकाले पशु तो लगेगा जुर्माना

Amit Sharma | Updated: 12 Sep 2019, 07:47:05 PM (IST) Mathura, Mathura, Uttar Pradesh, India

सहायक नगर आयुक्त ने बाकायदा इस तरह के इस्तहार भी शहर में लगवा दिये हैं।

मथुरा। अब अगर पशुओं को शहर की सड़कों पर आवारा छोड़ा तो नगर निगम पशुओं को जब्त कर लेगा। पशु स्वामी पर पहली बार दोषी पाये जाने पर दो सौ रूपए और दोबारा दोषी पाये जाने पर पांच सौ रूपए जर्माना लगाया जाएगा। अगर पशुपालक इसके बाद भी नहीं सुधरता है तो पशुओं को नगर निगम जब्त कर लेगा।

यह भी पढ़ें- कृष्णनगरी के कथित समाज सेवियों को आईना दिखातीं ’सुजाता’

शहर के अंदर अभी भी बड़ी संख्या में पशुपालन हो रहा है। शहर की पुरानी बसावट और मिजाज के चलते महानगर बनने के बाद भी शहर के अंदर के गांव अभी भी जिंदा हैं। जबकि नगर निगम यह मानकर चल रहा है कि मथुरा वृंदावन अब महानगर बन चुका है और लोगों की जीवनशैली भी महानगरवासियों जैसी होगी लेकिन मुगालता मथुरा को ठीक से नहीं जानने वाले ही पाल सकते हैं। मथुरा आज भी अपनी जड़ों और पुरानी आवोहवा को समेटे है।

यह भी पढ़ें-भतीजे ने चाचा को चाकू से गोदा, जानिए हैरान करने वाला मामला

सहायक नगर आयुक्त ने बाकायदा इस तरह के इस्तहार भी शहर में लगवा दिये हैं। मथुरा में सदर, भैंस बहोरा क्षेत्र में बड़ी संख्या में पशुपालन होता है। वहीं शहर की बाहरी कालोनियों में हर घर में पशुपालन हो रहा है। हालांकि यह इस तरह का पहला प्रयास नहीं है इससे पहले भी आवारा पशुओं को शहर में खुला छोड़ने पर जुर्माने की बात हुई थी लेकिन यह बात आगे नहीं बढ़ी थी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned