मथुरा में दूषित पानी पीने से एक बच्चे की मौत, 100 लोग बीमार

डॉक्टरों की टीम ग्रामीणों का इलाज करने में जुटी ।

By: Sudhanshu Trivedi

Published: 06 Jul 2016, 02:09 PM IST

मथुरा.मथुरा के मगोर्रा थाना क्षेत्र के गांव सौसा में मंगलवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब गर्मी और दूषित पानी पीने से उल्टी दस्त से एक बच्चे की मौत हो गयी जबकि करीब 100 लोग बीमार हो गए। इस आपदा के बाद स्वास्थ विभाग भी हरकत में आ गया और गांव की ओर दौड़ पड़ा। बीमार लोगों का इलाज किया जा रहा है।

एक बच्चे की उपचार ना मिलने से हुई मौत

गांव में अपना इलाज़ कराते ये लोग मथुरा के गांव सौसा के हैं। गर्मी और दूषित पानी पीने से बीमार होनेवालों में बच्चे युवा बुजुर्ग महिला सभी लोग शामिल हैं। कई लोगों को मथुरा के जिला अस्पताल और प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। लोगों का कहना है की यह सब गर्मी और दूषित पानी पीने के कारण हो रहा है। 9 वर्षीय छत्रपाल की उपचार नहीं मिलने के कारण मौत हो गई। पिता रामकुमार ने बताया की उसे एम्बुलेंस में लेकर जाना था लेकिन गाडी नही मिल सकी।

क्या कहते हैं अधिकारी
मथुरा के सीएमओ विवेक मिश्र ने बताया की चिकित्सकों की टीम गांव में बीमार लोगों का हाल चाल जान रही है और उनका इलाज कर रही है । दवा वितरण कर रही है। डॉक्टर मेघश्याम ने बताया कि गांव में लोगों को दवा दी जा रही है । साथ ही गांव के कुएं में कीटनाशक दवा डाली जा रही है। डॉक्टर ने बताया की जिस बच्चे की मोत हो गयी है उसके परिजन उसे उपचार को नहीं ले गए।

देखें विडियोः-


Show More
Sudhanshu Trivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned