महंगाई ने तोड़ी आम लोगों की कमर, सेब से महंगा प्याज, टमाटर

महंगाई ने तोड़ी आम लोगों की कमर, सेब से महंगा प्याज, टमाटर
महंगाई ने तोड़ी आम लोगों की कमर, सेब से महंगा प्याज, टमाटर

Amit Sharma | Updated: 11 Oct 2019, 03:58:12 PM (IST) Mathura, Mathura, Uttar Pradesh, India

आम आदमी की थाली से अब धीरे-धीरे प्याज और टमाटर गायब हो रहा है।

मथुरा। किसी जमाने में मुट्ठी भर पैसे लेकर जाते थे और थैला भर सब्जी लेकर आते थे लेकिन आज थैला भर पैसे लेकर जाओ और मुट्ठी भर सब्जी लेकर आओ। महंगाई की मार ने आम लोगों की कमर ही तोड़ कर रख दी है। आम आदमी की थाली से अब धीरे-धीरे प्याज और टमाटर गायब हो रहा है। आम आदमी बढ़ती हुई महंगाई से त्राहि-त्राहि कर रहा है।

यह भी पढ़ें- UP PCS 2017 Result: ब्रज के लाल ने लहराया परचम, 16 वीं रैंक पाकर मारी बाजी

सेब से महँगा प्याज टमाटर

जिस महंगाई को सामने लाकर सत्ता में आई भाजपा सरकार उसी महंगाई को कंट्रोल नहीं कर पा रही है। लगातार सब्जियों के बढ़ते भाव आसमान छू रहे हैं। जहां लोग अपने घरों में प्याज 1 किलो प्रयोग करते थे वहां अब एक पाव से काम चलाना पड़ रहा है और इस प्याज ने आम लोगों की कमर ही तोड़ दी है। प्याज के अलावा टमाटर भी महंगा हो गया है और टमाटर के भाव लगातार बढ़ रहे हैं आम लोगों की थाली से टमाटर और प्याज गायब होता नजर आ रहा है। इन दिनों सब्जी खाना आम लोगों के लिए सेब खाने के बराबर हो गया है और लोग प्याज को सेब समझकर खा रहे हैं। जहां सब्जियां 10 रूपए से 20 रूपए किलो बिका करती थीं वहीं सब्जियां आज 40 से 45 रूपए किलो के हिसाब से बिक रही हैं। आम आदमी महंगाई की मार से परेशान है और सब्जी खाने के लाले पड़े हुए हैं। सब्जियों के लगातार बढ़ रहे भाव0 से आम जनमानस के साथ-साथ दुकानदार भी परेशान हैं, दुकानदारों को भी उनकी मजदूरी नहीं निकल पा रही है। जो दुकानदार 50 किलो टमाटर दिन भर में बेच दिया करते थे वह दुकानदार 20 किलो टमाटर भी नहीं बेच पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Yamuna Expressway पर टकराई गाड़ियां, एक दर्जन से अधिक घायल

टमाटर भी नहीं पीछे

पूरे देश में टमाटर प्याज बाजार में आग लगाए हुए हैं। टमाटर की अगर भाव की बात करें तो बाजार में इन दिनों टमाटर 60 रूपए किलो बेचा जा रहा है। वहीं प्याज भी लोगों के आंसू निकालने में पीछे नहीं रह रही है। प्याज के भाव भी 50 रूपए से लेकर 70 रूपए प्रति किलो तक बताए जा रहे हैं। बाजार में कुछ सब्जी विक्रेताओं से जब बात की तो उन्होंने बताया कि प्याज और टमाटर के साथ-साथ सभी सब्जियां महंगी हो गई हैं और लोग बाजार में बहुत कम सब्जी खरीदने के लिए आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें- दीपावली से पहले फिरोजाबाद पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब, देेखें वीडियो

ये बोले सब्जी बिक्रेता

सब्जी विक्रेता मानसिंह और सुशील से जब बात की उन्होंने बताया कि सब्जी महंगी होने का कारण कई प्रदेशों में बाढ़ है। बारिश के चलते सब्जी महंगी हो रही है। उनका यह भी कहना है कि जो लोग स्टॉक कर रख लेते हैं उनकी वजह से भी प्याज और टमाटर के अलावा अन्य सब्जियों पर महंगाई की मार दिखाई दे रही है। महाराष्ट्र और कर्नाटक से टमाटर और प्याज का आयात अधिक होता है और बाढ़ के हालात पैदा होने के कारण यह चीजें महंगी हो रही है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned