scriptअब बांके बिहारी मंदिर में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद ही दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु | online registration compulsory in thakur banke bihari temple | Patrika News

अब बांके बिहारी मंदिर में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद ही दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु

locationमथुराPublished: Apr 12, 2021 01:23:32 pm

Submitted by:

lokesh verma

मथुरा जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ठाकुर बांके बिहारी मंदिर प्रबंधन ने दर्शन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया अनिवार्य

1_2.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मथुरा. यूपी में कोरोना वायरस के मामले लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इसे देखते हुए जहां कई जिला में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है, वहीं कई में लगाने की तैयारी चल रही है। इसकी साथ प्रदेश सरकार के आदेश पर धार्मिक स्थलों में धर्मावलंबियों की संख्या भी सीमित कर दी गई है। इसी कड़ी में मथुरा में लगातार बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए ठाकुर बांके बिहारी मंदिर प्रबंधन ने भी सख्त निर्णय लेते हुए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन को अनिवार्य कर दिया है। अब आगरा के ताजमहल की तर्ज पर बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। इतना ही नहीं यहां श्रद्धालुओं को कोविड-19 के नियमों का भी पालन करना अनिवार्य होगा।
यह भी पढ़ें- अयोध्या में राममंदिर निर्माण प्रगति रिपोर्ट के बारे में जानें

बता दें कि अन्य धार्मिक स्थलों के साथ ही ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में भी लोगों के प्रवेश की संख्या को सीमित कर दिया गया है। बांके बिहारी मंदिर के प्रबंधक मनीष शर्मा का कहना है कि हर दिन सीमित संख्या में श्रद्धालुओं कोे पूजा करने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने बताया कि बांके बिहारी के दर्शन को आने वाले श्रद्धालुओं को कोविड-19 की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करना होगा। बगैर फेस मास्क आने वाले किसी भी श्रद्धालु को मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा। यहां यह भी बता दें कि मथुरा में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। इसके चलते अब तक 306 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, जिन्हें पूरी तरह से सील किया गया है। इसी तरह द्वारिकाधीश मंदिर की परिक्रमा पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। मीडिया प्रभारी राकेश तिवारी का कहना है कि मंदिर में प्रवेश की संख्या सीमित है। इसके साथ ही कोरोना गाइडलान का पालन भी अनिवार्य है।
बगैर मास्क होगी कार्रवाई

वहीं, जिला प्रशासन के अधिकारियों के अनुसार, बृजभूमि के सभी मंदिरों में कोविड-19 की सरकारी गाइडलाइन को अनिवार्य किया गया है। डीएम नवनीत सिंह चहल ने बताया कि मथुरा-वृंदावन के साथ गोवर्धन और बरसाना समेत सभी स्थानों पर बगैर मास्क आने-जाने की किसी को भी अनुमति नहीं है। बगैर मास्क घूमने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करने की अपील भी की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो