ब्रज की होली फीकी करने की साजिश, खुलेआम बनाया जा रहा मिलावटी गुलाल

ब्रज की होली फीकी करने की साजिश, खुलेआम बनाया जा रहा मिलावटी गुलाल

Amit Sharma | Publish: Feb, 15 2018 04:47:51 PM (IST) Mathura, Uttar Pradesh, India

बड़े पैमाने पर गुलाल माफिया नकली गुलाल बनाकर होली के रंग में जहर घोलने में लगे हैं और प्रसाशन इस सब से बेखबर है।

मथुरा। इस बार ब्रजधाम की होली को खास बनाने की कोशश है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं बरसाना में होली खेलने आ रहे हैं, उनके साथ अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी रहेंगे। इस सबके बीच होली के रंगों में जहर घोलने की तैयारी की जा रही है। धर्म नगरी मथुरा और वृन्दावन में होली के उत्सव को लेकर बड़े पैमाने पर गुलाल माफिया नकली गुलाल बनाकर होली के रंग में जहर घोलने में लगे हैं और प्रसाशन इस सब से बेखबर है।

प्रशासन का नहीं कोई ध्यान

ब्रज का सबसे खूबसूरत और प्यार का पर्व होली है, जिसे खेलने के लिए श्रद्धालु देश विदेश के कौने कौने से ब्रज में आते हैं। लेकिन इस बृज के प्यार और सौहार्द के पर्व होली को चंद रुपयों के लालच में गुलाल माफिया मौत के रंग में रंगने की बड़ी साज़िश को अंजाम देने की जुगत में लगे हैं। मथुरा में बड़े पैमाने पर गुलाल का काला कारोबार चल रहा है। कैमेरे में जो हकीकत कैद हुयी उससे आम आदमी के रोंगटे खड़े हो जायें। नेशनल हाईवे दो पर स्थित सीएनजी पेट्रोल पंप के पास ये मिलावटी गुलाल का कारोबार जोरों से चल रहा है और लोगों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। स्थानीय लोगों से जब इस मिलावटी गुलाल के कारोबार के बारे में बात की तो उनका कहना है कि ये मिलवाटी कारोबार हर बार होली नजदीक आते ही जोरों पर चलने लगता है। प्रशासन का कोई ध्यान इस तरफ नहीं है और कोई भी इस काले कारोबार के खिलाफ अब त कार्रवाई नहीं हुई है। नकली रंग के कारोबारी बेफिक्र हैं।


इस बार की होली रहेगी खास

आपको बता दें कि ब्रज की होली देश भर में प्रसिद्ध है। देश विदेश से लाखों श्रद्धालु ब्रज में होली खेलने आते हैं। फिर भी हर बार नकली रंग का कारोबार होली होते ही जोर पकड़ लेता है। प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी नकली रंग के कारोबार पर रोक नहीं लग पा रही है। हैरानी की बात यह है कि इस बार मुख्यमंत्री योगी सहित अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी ब्र में होली खेलने आ रहे हैं फिर भी प्रशासन ने नकली रंग के कारोबार को रोकने के लिए अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

Ad Block is Banned