scriptसरहद की रक्षा करने वाले फौजी की जमीन जमीन न बचा सका प्रशासन, दबंगों ने किया जीना मुश्किल | Painful Story of BSF Jawan | Patrika News

सरहद की रक्षा करने वाले फौजी की जमीन जमीन न बचा सका प्रशासन, दबंगों ने किया जीना मुश्किल

locationमथुराPublished: Nov 14, 2018 05:41:30 pm

बीएसफ जवान की जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है, वह अधिकारियों के चक्कर लगा रहा है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।

BSF Jawan

‘सिस्टम’ से हारा दुश्मन के दांत खट्टे करने वाला फौजी, पढ़िए जांबाज की दर्द भरी दास्तां

मथुरा। सरहद पर देश की सीमाओं की रक्षा करने वाला जांबाज जवान अब अपने आपको खुद सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है। मामला बलदेव क्षेत्र का है, जहां दबंगों द्वारा उसकी जमीन पर जबरन कब्ज़ा कर लिया गया। जवान अब न्याय के लिए दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर है इस जवान की मदद न तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा बनाया गया एंटी भूमाफिया दल ही कर रहा है और न ही प्रशासनिक अधिकारी अब तक इस जवान की जमीन को वापस दिला पाए हैं।
ये है मामला

देश की रक्षा के लिए मौत का जज्बा रखने बाले बृज मोहन सिंह निवासी नगला गिरधर न्याय के लिए दर दर की ठोकरें खा रहा है और इस जवान को कहीं से भी न्याय नहीं मिला रहा है। बता दें कि करीब आठ महीने पहले सेना के जवान बृज मोहन ने बलदेव बरौली रोड पर 30 डिसमिल जमीन खरीदी और जमीन की रजिस्ट्री और बैनामा होने के कुछ दिन बाद थाना बलदेव के हथकोली निवासी शेर सिंह ने भी सेना के जवान के पास जमीन खरीदी और अप्रेल 2018 में शेर सिंह फौजी ब्रजमोहन को दबंगई दिखाने लगा। नियत ख़राब होने के कारण उसकी खड़ी फसल खेत को जोत दिया।
दबंग कब्जाना चाहते हैं जमीन

दबंगों की दबंगई से परेशान जवान ने प्रशासन की मदद लेना उचित समझा और न्याय पाने के लिए अधिकारियों के चक्कर लगाता रहा और करीब सात महीने बीत जाने के बाद उसे न्याय नहीं मिल पाया है। पीड़ित जवान ब्रज मोहन से बात कि तो उसने बताया कि कुछ दबंग लोग हैं जो कि जबरन मेरी जमीन को कब्जाना चाहते हैं और आये दिन धमकी देते हैं कई महीने से अधिकारियों के चक्कर लगा रहा हूँ कहीं से भी न्याय नहीं मिल पा रहा है। फौजी ने कहा कि मैं चाहता हूं कि जो सही है वो काम हो लेकिन कोई अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है। सेना के जवान का ये भी आरोप है कि थानेदार बलदेव एक बार गए थे उन्होंने मामले को सही पाया और अब ये कहते हैं कि हम इसमें कुछ नहीं कर पाएंगे। पीड़ित का ये भी कहना है कि जमीन उसने अपना घर बनाने के लिए खरीदी और उसे दबंग नहीं बनाने दे रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो