scriptझोपड़ी झुग्गियों में रहने वाले बच्चों की दूध बांटकर भूख बुझा रही पराग डेयरी | Parag dairy quenching hunger by distributing milk of children living i | Patrika News

झोपड़ी झुग्गियों में रहने वाले बच्चों की दूध बांटकर भूख बुझा रही पराग डेयरी

locationमथुराPublished: Mar 30, 2020 05:05:41 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोगों को खाने पीने की दिक्कत न हो इसलिए जिले भर में सामाजिक संस्थाएं खाने के पैकेट बांट रही हैं

झोपड़ी झुग्गियों में रहने वाले बच्चों की दूध बांटकर भूख बुझा रही पराग डेयरी

मथुरा. देश में कोरोना वायरस महामारी बड़ी तेजी से अपने पैर पसार रही हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर भारत को 21 दिन के लिए लॉक डाउन किया गया है। लॉक डाउन की वजह से लोगों को खाने पीने की दिक्कत न हो सामाजिक संस्थाओं के साथ साथ लोग भी उन्हें खाने-पीने की थी मुहैया कराने में लगे हुए हैं।

21 दिन का लॉक डाउन और पूरे भारत में महामारी से बचने के लिए प्रधानमंत्री के आव्हान पर लोग घरों में रहकर अपना समय व्यतीत कर रहे हैं तो वहीं झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोग भी लॉक डाउन के चलते परेशान हैं और काम न मिलने के कारण उन लोगों को खाने-पीने की दिक्कत है और हो रही हैं। झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोगों को खाने पीने की दिक्कत न हो इसलिए जिले भर में सामाजिक संस्थाएं खाने के पैकेट बांट रही हैं तो वही पराग डेयरी के पदाधिकारियों के द्वारा झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोगों के लिए दूध वितरण कर उनको मदद की।

ये भी पढ़ें – भूखे को खाना खिलाने से मिलता है सुकून, मथुरा रिफाइनरी के जवानों ने किया भोजन वितरण

पराग डेयरी के सभापति रणवीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि हम लोग ऐसे लोगों को पराग डेयरी की तरफ से दूध उपलब्ध करा रहे हैं जो झुग्गी और झोपड़ियों में रह रहे हैं। उनके बच्चे भूखे न सोए इसलिए इस संकट की घड़ी में हम लोग देश के साथ-साथ इन लोगों का भी ख्याल रख रहे हैं प्रतिदिन करीब 1 कुंटल दूध हम लोग इसी तरह से झुग्गी झोपड़ियों में जाकर वितरण करते हैं। हम लोगों को बड़ा सुकून मिलता है इस तरह का कार्य करते हुए वही सभापति रणवीर सिंह का यह भी कहना है अगर प्रशासन हम लोगों से कोई मदद चाहता है तो हम मदद करने के लिए तैयार हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो