निजी स्कूल की मनमानी के खिलाफ फूटा अभिभावकों का गुस्सा, किया हंगामा

Mukesh Kumar

Publish: Oct, 13 2017 04:51:09 (IST)

Mathura, Uttar Pradesh, India
निजी स्कूल की मनमानी के खिलाफ फूटा अभिभावकों का गुस्सा, किया हंगामा

प्राइवेट स्कूल संचालक अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं। जिससे अभिभावकों में खासा रोष है।

मथुरा। प्राइवेट स्कूल संचालक अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं। जिससे अभिभावकों में खासा रोष है। फीस वृद्धि से नाराज अभिभावकों ने शुक्रवार को मथुरा के सेंट फ्रांसिस स्कूल के बाहर जमकर हंगामा किया। अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन लगातार फीस वृद्धि कर रहा है। हर महीने कोई ना कोई चार्ज लगा देते हैं। जिससे वे लोग खासे परेशान हैं। प्रदर्शन के दौरान अभिभावकों ने फीस वृद्धि वापस लेने की मांग की है।


फीस ज्यादा, सुविधा जीरो
सेंट फ्रांसिस स्कूल की मनमानी से बच्चों के अभिभावक खासे परेशान हैं। शुक्रवार सुबह को सैकड़ों अभिभावक स्कूल के सामने जुटे और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा किया। इन अभिभावकों का कहना है कि उनके बच्चे इस स्कूल में पढ़ते हैं। स्कूल द्वारा जल्दी-जल्दी फीस बढ़ा दी जाती है। वहीं सुविधा के नाम पर केवल दिखावा ही करते हैं। बच्चों की पढ़ाई भी ढंग से नहीं करा पाते लेकिन फीस में वृद्धि जरूर करेंगे। फीस भरते भरते वे लोग परेशान हो चुके हैं।


पुलिस ने अभिभावकों को कराया शांत
वहीं स्कूल प्रबंधन ने हंगामा होते देख पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने अभिभावकों को समझा कर शांत कराया गया। जब बच्चों के अभिभावक से बात हुई तो उन्होंने बताया कि स्कूल संचालक अपनी मनमानी कर रहे हैं। जब उनका मन करता है तब पढ़ाई की फीस बढ़ा देते हैं।


SMS की चार्ज भी वसूलते हैं स्कूल
अभिभावक सियाराम ने बताया कि सेंट फ्रांसिस स्कूल मनमानी कर फीस बढ़ा रहा है। 50 से 60 परसेंट फीस बढ़ा दी गई है। हर साल स्कूल अपनी फीस को बढ़ा देता है। ट्यूशन फीस के साथ-साथ स्कूल की ओर से जो SMS आते हैं। ये लोग उसका भी चार्ज वसूलते हैं। उन्होंने कहा कि अगर स्कूल ने फीस वृद्धि वापस नहीं की तो वे लोग उग्र प्रदर्शन करेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned