मन्दिर निर्माण में जन जन की सहभागिता हो,RSS

- सभी कार्यकर्ता टोली बनाकर घर- घर जाएंगे जन सहयोग के कार्य को पूरा करेंगे

- रामजन्म भूमि निधि समर्पण अभियान समिति दीनदयाल नगर के राम भक्तों की बैठक संपन्न हुई

- मन्दिर निर्माण में जन जन की सहभागिता हो

By: arun rawat

Published: 30 Dec 2020, 03:59 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क मथुरा. भगवान राम के चित्र पर दीप प्रज्वलन के साथ प्रारम्भ हुई बैठक में गौरव जैन और विद्यार्थी प्रचारक मयंक साधु ने गणगीत के द्वारा रामभक्त कारसेवकों के अयोध्या में हुए पराक्रम और बलिदान का स्मरण कराया। नगर कार्यवाह मनोज ने अधिकारियों का परिचय कराने के साथ ही नगर क्षेत्र की सभी बस्तियों का व्रत लिया।


नगर अभियान प्रमुख अजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि 1528 में विदेशी आक्रांता बाबर के सिपहसालार मीरबाकी ने श्री राम के मंदिर को तोड़कर मस्जिद को बनवाया था। जिसकी जिसको पुनः स्थापित करने में 492 वर्ष का समय लगा है। इन 492 बरसों में लाखों राम भक्तों के संघर्ष और बलिदान की लंबी कहानी है क्योंकि राम जन- जन के है तो मंदिर भी किसी एक व्यक्ति के सहयोग से नहीं अपितु जन-जन के सहयोग से ही बनेगा। प्रधानाचार्य श्री जी बाबा सरस्वती विद्या मंदिरमुख्य वक्ता राजीव गुप्ता ने कहा कि स्वामी विवेकानंद के सपनों का भारत आज साकार हो रहा है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आद्य सरसंघचालक डॉ हेडगेवार जी ने जो पौधा लगाया था वह वटवृक्ष बनकर समाज की सेवा कर रहा है। उन्होंने संघ प्रचारक एकनाथ रानाडे के बारे में बताया कि वह अपने समय में पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ज्योति बसु के पास गए थे और ज्योति बसु उनसे इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने रानाडे से कहा कि आप स्वामी विवेकानंद के शिला स्मारक हेतु जन सहयोग में महिलाओं की टोली में मेरी पत्नी को शामिल कर सकते हैं। क्योंकि मेरा प्रोटोकोल होने के कारण में सीधे-सीधे आपके साथ नहीं आ सकता। इसी प्रकार आज हमारे मंदिर निर्माण का कार्य भी सत्य सात्विक सहयोग का कार्य है और इसमें सभी राजनीतिक दलों के लोग सहयोगी बन सकते हैं।


नगर संघचालक बृजेश एडवोकेट ने कहा कि हम सभी कार्यकर्ता टोली बनाकर घर- घर जाएंगे और मकर सक्रांति से बसंत पंचमी तक इस जन सहयोग के कार्य को पूरा करेंगे।बैठक का समापन मुख्य शिक्षक आशीष चतुर्वेदी ने हनुमान जी की आरती गाकर कराया।

 

बैठक में मदन मोहन श्रीवास्तव,अखिल,विजय,वेदराम,केशव,डॉ. रमन टंडन,दिनेश पांडेय,विष्णु सैनी, राजकुमार, अंकित,हेमकिशोर, कुंजबिहारी,रामदास,युद्धपाल,बालभारती,सुरेश चौहान,दिलीप,कमल,रजत,देवेंद्र आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

By - Nirmal Rajpoot

arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned