scriptPM Modi CM Yogi photo found in garbage mathura sweeper sacked by nagar | कूड़ा गाडी में PM मोदी और Yogi की फ़ोटो, सफाई कर्मी बर्खास्त, पूरा मोहल्ला बोला.. | Patrika News

कूड़ा गाडी में PM मोदी और Yogi की फ़ोटो, सफाई कर्मी बर्खास्त, पूरा मोहल्ला बोला..

मथुरा जिले से जुड़ा हुआ एक वीडियो इस समय तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें पीएम मोदी और सीएम की तस्वीरे कूड़े में पड़ी हुई हैं। जिसके बाद सफाई कर्मी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। सफाई कर्मी का कहना है कि, मुझ बेकसूर को बर्खास्त कर दिया है, जिन पर कार्यवाही होनी है, उनका कुछ भी नहीं बिगड़ा। स्थानीय लोगों ने सफाई कर्मचारी बॉबी को फिर से नौकरी रखने के लिए अधिकारियों से डिमांड की है।

मथुरा

Published: July 18, 2022 05:31:49 pm

मथुरा जिले में पीएम मोदी और सीएम योगी की तस्वीर सड़कों पर फेंकने वाले लोगों पर कारवाई होने के बाजाए नगर निगम और जिला प्रशासन ने छोटे से सफाई कर्मी को ही बर्खास्त कर दिया है। जबकि सड़क पर फैली गंदगी में लिपटी हुई योगी और मोदी की फोटो को उसने सड़क साफ करने के दौरान गाड़ी में रख दी। वहीं अधिकारियों के सामने रोता हुआ सफाई कर्मी अब अपनी नौकरी बचाने की गुहार लगा है। उसका कहना है कि जो लोग फोटो सड़क पर फेंकते हैं उन्हें पकड़ना चाहिए मैंने तो सड़क सफाई के दौरान उसे हटाया। अब मेरी नौकरी चली गई है, मेरा परिवार कैसे चलेगा?
File Photo of Safai Karmi Boby in Vrindavan mathura during his work with viral video of cm yogi modi photo in garbej
File Photo of Safai Karmi Boby in Vrindavan mathura during his work with viral video of cm yogi modi photo in garbej
सफाई कर्मी बॉबी 16 जुलाई को कूड़ेदान की गाड़ी में कूड़ा भरकर ले जा रहा था। कूड़ा गाड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें पड़ी हुईं थीं। राजस्थान के कुछ लोगों ने कूड़ा गाड़ी की तस्वीरों को देखा तो सफाई कर्मी बॉबी को रोककर उन तस्वीरों का वीडियो बनाया। इस दौरान कुछ लोगों ने उन तसवीरों को पानी से साफ करते हुए, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
सोशल मीडिया पर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। लेकिन सफाई कर्मी के बर्खास्त होने के बाद सफाई कर्मी बॉबी के जीवन और उसके परिवार पर संकटों का पहाड़ टूट पड़ा है। दो वक्त की रोटी के लिए सफाई कर्मी बॉबी का परिवार तरस रहा है। मीडिया कर्मियों ने सफाई कर्मी बॉबी से बात की तो उसने बताया कि, इसमें मेरी कोई गलती नहीं है। सुभाष इंटर कॉलेज से मैंने कूड़ा उठाकर कूड़े गाड़ी में डाला, तो उन तस्वीरों पर गंदगी लगी हुई थी और मैं पहचान नहीं पाया। कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया, तो अधिकारियों के द्वारा मुझे बुलाया गया और मुझे लेटर थमाते हुए बर्खास्त कर दिया।
लोगों ने उठाई बॉबी की बहाली की माँग

स्थानीय लोगों से जब इस मामले को लेकर बात की गई तो उन्होंने बताया कि इसमें सफाई कर्मी की कोई गलती नहीं है। गलती उन लोगों की है जिन लोगों ने उन तस्वीरों को उतारकर कूड़े के ढेर में फेंक दिया। इसकी बहाली की जाए ताकि इसका परिवार अपना जीवन यापन उस नौकरी के सहारे कर सके।
यह बोले महापौर मुकेश आर्य बंधु

वहीं महापौर मुकेश आर्य बंधु से जब नगर निगम के सफाई कर्मी बॉबी की बर्खास्तगी को लेकर बात कि तो उन्होंने बताया कि यह चिंता का विषय है कि कूड़े के ढेर में योगी मोदी की तस्वीरें मिली हैं। गलती उस सफाई कर्मी की वह जिसने तस्वीरों को देखते हुए नजर अंदाज किया और उन्हें कहीं सुरक्षित जगह पर ना रखकर उसे कूड़े के ढेर में फेंकने के लिए जा रहा था। वहीं जब उनसे यह सवाल किया गया कि जिन लोगों ने यह तस्वीरें फेंकी हैं। उन पर कार्रवाई क्यों नहीं, तो उन्होंने कहा कि जांच कराई जा रही है। जिन लोगों ने यह तस्वीरें फेंकी हैं उन पर भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहारः जदयू और भाजपा के बीच तकरार की वो पांच वजहें, जिससे टूटने के कगार पर पहुंची नीतीश कुमार सरकारहिंदुओं को अल्पसंख्यक घोषित करना अदालत का काम नहीं: सुप्रीम कोर्टFBI का छापा : अमरीका में भी भारत की तरह छापेमारी, Donald Trump के फ्लोरिडा वाले घर पर FBI की रेडCWG 2022: शूटिंग के बिना भारत ने जीते 61 मेडल, चौथे नंबर पर खत्म किया कॉमनवेल्थ का सफरMaharashtra Cabinet Expansion: सुबह 11 बजे से नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह, उद्धव सरकार में मंत्री रहे इन चेहरों को भी मिल सकती है जगहबिहार में टूट के कगार पर भाजपा-जदयू गठबंधन! JDU की आज CM नीतीश के घर पर निर्णायक बैठकएक साल की उम्र में हुआ पोलियो, पैसे की कमी के चलते नहीं हुआ इलाज़, भावुक कर देगी गोल्ड मेडलिस्ट भाविना पटेल की कहानीHDFC ने दिया ग्राहकों को झटका, 10 दिन में दूसरी बार बढ़ाई होम लोन की ब्याज दरें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.