scriptप्रधानमंत्री मोदी आज आएंगे वृंदावन, अक्षय पात्र की 300 करोड़वीं थाली का करेंगे अनावरण, जानिए पूरा कार्यक्रम | pm modi in vrindavan today, unveil akshay patra's 300 millionth thali | Patrika News

प्रधानमंत्री मोदी आज आएंगे वृंदावन, अक्षय पात्र की 300 करोड़वीं थाली का करेंगे अनावरण, जानिए पूरा कार्यक्रम

locationमथुराPublished: Feb 11, 2019 09:55:39 am

Submitted by:

suchita mishra

 
प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी वृंदावन में है पहला दौरा। पीएम के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक भी रहेंगे मौजूद।

मथुरा। आज सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल राम नाईक और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वृंदावन आएंगे। वे करीब सवा घंटे तक वृंदावन में रहेंगे। इस बीच पीएम, सीएम और राज्यपाल तीनों स्कूलों में मिड-डे मील वितरित करने वाली संस्था अक्षयपात्र फाउंडेशन के समारोह में हिस्सा लेंगे। वहीं पीएम मोदी अक्षय पात्र फाउंडेशन द्वारा परोसी जाने वाली 300 करोड़वी थाली का अनावरण करेंगे। इस दौरान वे बच्चों को भोजन परोसेंगे और उनके साथ स्वयं भी भोजन करेंगे। बता दें कि नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनने के बाद वृंदावन में ये पहला दौरा है।
ये है पूरा कार्यक्रम
जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 11:25 पर कार्यक्रम में पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल रामनाईक कार्यक्रम स्थल पर बने हेलीपैड पर प्रधानमंत्री को रिसीव करेंगे। इस दौरान कई केंद्रीय और प्रदेश सरकार के मंत्री भी मौजूद रहेंगे। अक्षय पात्र द्वारा परोसी जाने वाली 300 करोड़वीं थाली के प्रतीक के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं परिसर में मौजूद करीब 20 स्कूली बच्चों को भोजन परोसेंगे।
अक्षयपात्र में आयोजन स्थल पर प्रधानमंत्री के लिए करीब 8 फुट ऊंचा व 62 फुट चौड़ा मंच बनाया गया है। समारोह में 125 स्कूलों के बच्चों के साथ करीब दस हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। मंच के नीचे गैलरी को गाय के गोबर के लेप से संवारा गया है। इस दौरान प्रधानमंत्री बच्चों से सीधा संवाद भी करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी कार्यक्रम में कोई लापरवाही न हो इसके तहत आगंतुकों को कार्यक्रम में दी जाने वाली छोटी-छोटी पानी की बोतलों की भी जांच की जा रही है। सुरक्षा कर्मियों की एक टीम इस कार्य में जुटी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा चाक चौबंद की गई है। पुलिस महानिरीक्षक, संभागीय आयुक्त और पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने रविवार को सभास्थल अक्षय पात्र परिसर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो