scriptप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मथुरा में, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर | PM Narendra Modi's Mathura rally No entry for people wearing black clo | Patrika News

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मथुरा में, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर

locationमथुराPublished: Sep 11, 2019 07:23:06 am

वेटरिनरी यूनिवर्सिटी में राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम का शुभारंभ पशु आरोग्य मेला में 10 हजार पशु आएंगे, निःशुल्क टीकाकरण होगा कचरा से प्लास्टिक बीनने वाली दो दर्जन महिलाओं को सम्मानित करेंगे

मथुरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम का शुभारंभ करने के लिए वेटरिनरी यूनिवर्सिटी, मथुरा में आ रहे हैं। यूनिवर्सिटी परिसर में ही पशु आरोग्य मेला लगेगा। इसमें 10 हजार पशु लाए जाएंगे। खुरपका-मुंहपका बीमारी रोकने के लिए निःशुल्क टीकाकरण होगा। प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान का शुभारंभ होगा। साथ ही कचरे से प्लास्टिक बीनने वाली दो दर्जन महिलाओं का सम्मान किया जाएगा। पशु विश्वविद्यालय की घोषणा का भी इंतजार है। प्रधानमंत्री के आने से पहले ही यातायात परिवर्तित कर दिया जाएगा। जिला प्रशासन ने तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। सुरक्षा की दृष्टि से व्यापक इंतजाम किए गए है। एसपीजी लगातार सर्च कर रही है।

काले कपड़े पहनकर न आएं
पुलिस का कहना है कि प्रधानमंत्री की सभा में काले कपड़े पहनकर आने पर प्रतिबंध है। काला रूमाल भी नहीं चलेगा। बैग, पानी की बोतल, ज्वलनशील पदार्थ, माचिस, प्लास्टिक से बनी कोई वस्तु लेकर आने पर भी रोक है।
भाकियू की चेतावनी
भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के जिलाध्यक्ष राजकुमार तोमर का कहना है कि 14 सूत्री मांगों को लेकर प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे। अगर प्रशासन ने रोका तो गंभीर परिणाम होंगे। मौका मिला तो भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह होरा का प्रकरण भी उठाया जा सकता है। होरा के साथ अपर नगर आय़ुक्त के गनर ने मारपीट की थी।
यातायात परिवर्तित रहेगा
एसपी ट्रैफिक डॉ. ब्रजेश कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर यातायात परिवर्तित रहेगा। लक्ष्मी नगर, गोवर्धन चौराहा, मंडी चौराहा, धौली प्याऊ से शहर की तरफ के मार्ग पर यातायात को प्रधानमंत्री के आने से दो घंटे पहले ही रोक दिया जाएगा। टैंक चौराहे, टाउनशिप और गोकुल बैराज मोड़ से उन्हीं वाहनों को वेटेरिनरी यूनिवर्सिटी की तरफ प्रवेश दिया जाएगा, जो प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आएंगे। अन्य वाहनों को इस मार्ग पर नहीं प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। यमुना एक्सप्रेस वे और राया की तरफ से कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आ रहे भारी वाहनों को लक्ष्मी नगर तिराहे से गोकुल बैराज होते हुए वेटेरिनरी यूनिवर्सिटी के गेट तक आने दिया जाएगा। यहां से आगंतुकों को उतारने के बाद वाहन को ईगल गार्डन और पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में खड़ा करा दिया जाएगा। यही व्यवस्था हाईवे की तरफ से आने वाले वाहनों के लिए की गई है। दोपहिया और छोटे चारपहिया वाहनों को कृषि विभाग की पार्किंग में खड़ा कराया जाएगा। वीआईपी ड्यूटी में तैनात अधिकारी और कर्मचारियों के वाहन आचार्य नगर में बिजली विभाग और जिला कारागार की पार्किंग में खड़े होंगे। लक्ष्मी नगर तिराहे कृष्णा पुरी तिराहे से होली गेट होते हुए जा सकते है। हाईवे से टाउनशिप गोकुल बैराज होते हुए भी वाहन जा सकते हैं। टैंक चौराहे से कृष्णापुरी की ओर जाने वाले वाहनों को नहीं रोका जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो