मस्जिद में घुसकर इमाम से हाथापाई, लाउडस्पीकर के तार तोड़े, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

आरोप है कि इन्हीं आराजक तत्वों द्वारा मस्जिद में चालीस का पाठ किया गया। मौलवी के साथ मारपीट कर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया। पुलिस 9 के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी।

By: Rahul Chauhan

Published: 04 May 2021, 04:12 PM IST

मथुरा। कुछ आराजक तत्वों के द्वारा शांत माहौल फिजा को बिगाड़ने की कोशिश की गई। आरोप है कि विगत माह पूर्व इन्हीं अराजक तत्वों ने कस्बा बरसाना मार्ग स्थित मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ पढ़कर सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने कार्रवाई किये बिना ही मामला रफा दफा कर दिया था। अब फिर से इनके द्वारा मस्जिद में घुसकर तोड़फोड़ की गई। मौलवी द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की कार्यवाही में जुट गई है।

यह भी पढ़ें: कोरोना योद्धा! मां की कोरोना से हुई मौत, ड्यूटी पर रहकर लोगों की जान बचा रहे डॉ अतुल

दरअसल, थाना गोवर्धन क्षेत्र के बड़ा बाजार स्थित कुछ अराजक तत्व जामा मस्जिद में घुस गए। आरोप है कि वहां तोड़फोड़ करते हुए लाउडस्पीकर के मीडिएटर उखाड़ लिए। मस्जिद में मौजूद मौलवी को भी धमकाया। वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो की जानकारी लगते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मामले की सूचना पर एसपी देहात श्रीश चंद, एसडीएम राहुल यादव, सीओ रविकांत पाराशर, कोतवाल प्रदीप कुमार मय फोर्स के घटना स्थल पर पहुंचे। लेकिन तब तक आरोपी वहां से भगाने में सफल रहे।

यह भी पढ़ें: ऑक्सीजन की सप्लाई रोके जाने से नाराज क्लीनिक और अस्पताल के मालिक, बोले- 5 मई से लटका देंगे ताले

पुलिस ने सौरभ लंबरदार, धीरज कौशिक, पवन आदि नौ लोगो के खिलाफ मौलवी की तहरीर पर नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है। जबकि पुलिस ने अभी भी सजिश कर्ताओं के खिलाफ़ कोई कार्रवाई नहीं की है। हिन्दुतत्व के नाम पर गोवर्धन में कुछ अराजक तत्व शांत सौहार्द को बिगाड़ना चाहते हैं। करीब 8 माह से आधा दर्जन से अधिक अराजक तत्व गैंग बनाकर इस तरह की वारदातों को बिना वजह तूल देकर साम्प्रदायिक माहौल खराब करने में प्रयास में जुटे हैं। एसपी ग्रामीण श्रीशचंद्र ने बताया कुछ लोगो ने धार्मिक भावनाएं से खिलबाड़ कर शांत माहौल बिगाड़ने के प्रयास किये हैं। आरोपियों के खिलाफ गोवर्धन थाने में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned