script21 लाख की बैंक डकैती का पर्दाफाश, महिला समेत गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, 17 लाख रुपए बरामद | police revealed aryavart bank robbery of 21 lakh rupees, 5 arrested | Patrika News

21 लाख की बैंक डकैती का पर्दाफाश, महिला समेत गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, 17 लाख रुपए बरामद

locationमथुराPublished: May 14, 2020 02:41:38 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

मंगलवार को मथुरा के आर्यावर्त बैंक में दिनदहाड़े हुई थी डकैती। 15 दिन पहले बदमाशों ने बनायी थी लूट की योजना

21 लाख की बैंक डकैती का पर्दाफाश, महिला समेत गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, 17 लाख रुपए बरामद

बुधवार की रात पुलिस ने गोकुल बैराज मार्ग पर एक पेट्रोल पंप के पीछे जंगल में बदमाशों की घेराबंदी कर महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया

मथुरा. मंगलवार को सदर बाजार थाना क्षेत्र पर आर्यावर्त बैंक में दिनदहाड़े हुई डकैती का पुलिस ने दो दिन के अंदर पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जबकि दो बदमाश भागने में सफल रहे। गिरोह के पकड़े गए सदस्यों में महिला भी शामिल है। पुलिस ने उनके पास से 17 लाख रुपए बरामद किए हैं।
मंगलवार को दोपहर करीब 2:35 बजे के करीब आचार्य नगर के ठीक सामने ग्रामीण ऑफ आर्यावर्त बैंक की शाखा में मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। लॉकडाउन का फायदा उठाकर चार बदमाश मुंह को ढंककर बाइक पर सवार होकर आए थे और हथियारों के बल पर उन्होंने बैंक की सहायक प्रबंधक नीलम गर्ग, कैशियर सृष्टि सक्सेना और बैंक मित्र नरेंद्र सिंह बंधक बना लिया था और 21 लाख 17 हजार रुपए लूटकर फरार हो गए थे। लूट की ये घटना पुलिस के लिए खुली चुनौती बन गई थी। एडीजी अजय आनंद और आईजी ए सतीश गणेश ने भी घटनास्थल का दौरा करने के बाद पुलिस अधिकारियों को बदमाशों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। घटना के खुलासे के लिए पुलिस की सात टीमें लगाई गईं थीं। जिले की घेराबंदी कर विशेष रूप से उन स्थानों पर पुलिस पिकेट लगाई गई जहां से कच्चे रास्तों के माध्यम से बदमाशों के जनपद से बाहर निकलने की संभावना हो।
बुधवार की रात पुलिस ने गोकुल बैराज मार्ग पर एक पेट्रोल पंप के पीछे जंगल में बदमाशों की घेराबंदी कर महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 17 लाख रुपए भी बरामद कर लिए हैं। पूछताछ के दौरान पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि उन्होंने लूट की घटन के लिए 15 दिन पहले योजना तैयार की थी, इसके बाद इलाके की रेकी कर घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने अभी राहुल निवासी गांव सतोहा, गौतम गुर्जर व अमन गुर्जर निवासी नगला और अवनीश चौधरी निवासी ऋषि नगर को गिरफ्तार किया है। साथ ही इनकी मददगार राजो नामक महिला निवासी अमर कॉलोनी को भी गिरफ्तार किया है। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर का कहना है फिलहाल दो बदमाश फरार हैं, उनकी भी तलाश की जा रही है।
रिपोर्ट- सुचिता मिश्रा

ट्रेंडिंग वीडियो