scriptTasty Tasty नाश्ते के लिए घर पर बनाएं आलू और पपीते के परांठे | potato and papaya paratha recipe in tasty tasty program | Patrika News

Tasty Tasty नाश्ते के लिए घर पर बनाएं आलू और पपीते के परांठे

locationमथुराPublished: Nov 20, 2019 01:00:59 pm

Submitted by:

suchita mishra

 
– आलू और पपीते के पराठे पसंद करते हैं बच्चे। – सॉस से खाने में बेहद स्वादिष्ट होते हैं परांठे। – बच्चे और बड़ों के लिए सेहत से भरपूर होता है आलू और पपीते का परांठा। – एक साथ दो अलग-अलग टेस्ट देता है आलू और पपीते का परांठा।

Tasty Tasty

Tasty Tasty

मथुरा। अगर आप खाने के बेहद शौक़ीन है और हर दिन कुछ नया नया खाना चाहते है तो आपके लिए बेहद लजीज है ये डिश। आज हम बात करेंगे आलू और पपीते के पराठे की, जो बच्चों के साथ साथ बड़े भी बड़े चाव के साथ खाते है नाश्ते में। पत्रिका के विशेष कार्यक्रम में Tasty Tasty में आज हम बात करेंगे आलू और पपीते के पराठे की। जानिए क्या विधि है पराठे को बनाने की।
ऐसे बनाया जाता है आलू और पपीते का पराठा
पत्रिका से बात करते हुए पिंकी शर्मा ने बताया कि आलू और पपीते का परांठा स्वाद और सेहत दोनों के लिहाज से बेहतर होता है। इसे बनाने के लिए पहले आलू को उबाला जाता है और इसके बाद पपीते को कद्दूकस करके आलू और पपीते को मिक्स किया जाता है। अच्छे से मिक्स करने के बाद उसमें स्वादानुसार नमक मिर्च धनिया वगैरह सारी चीजें डालते हैं। जिस तरह से आलू के पराठे को भरा जाता है, ठीक उसी तरह से आलू और पपीते के पराठे को भरते हैं। गैस पर हल्की-हल्की लौ से सेंकते हैं। सेंकने के बाद इसे गर्मागर्म परोंसे। साथ में चटनी या सॉस लें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो