scriptमहिला शिक्षक अर्थदंड के नाम पर ले रही ‘रिश्वत’, वीडियो वायरल | Primary school Lady teacher Bribe Video viral latest news | Patrika News

महिला शिक्षक अर्थदंड के नाम पर ले रही ‘रिश्वत’, वीडियो वायरल

locationमथुराPublished: Jul 05, 2019 11:23:49 am

Submitted by:

suchita mishra

स्कूल न आने वाले बच्चों से 500 से 1000 रुपये अर्थदंड, जाता है अपनी जेब में।

मथुरा। गोवर्धन क्षेत्र के कस्बा अडीग में देश का भविष्य बनाने वाले शिक्षक स्कूलों में भ्रष्टाचार फैला कर खुद ही देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हुए नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर महिला शिक्षक द्वारा अर्थदंड के रूप में रिश्वत मांगने का वीडियो वायरल हो रहा है।
यह भी पढ़ें

आठ वर्षीय बच्ची की निर्मम हत्या पर छलका बेबस मां का दर्द, बोली जैसे मेरी बेटी की हत्या हुई है, वैसे ही हत्यारे को सजा दी जाए



सरकार का नहीं, हमारा प्रावधान
सरकार के सर्व शिक्षा अभियान के इन प्रयासों को पलीता लगाने में जुटे हुए हैं। बता दें कि थाना गोवर्धन क्षेत्र के गांव अडीग निवासी प्राची पुत्री वीरी सिंह प्राथमिक विद्यालय अडीग की तीसरी कक्षा की छात्रा है। किसी कारणवश प्राची स्कूल नहीं जा सकी, इसके एवज में विद्यालय की महिला शिक्षिका ने अर्थदंड के रूप में 500 रुपये की मांग की। महिला शिक्षिका का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। प्राची की दादी से बात की तो उन्होंने बताया कि विद्यालय की शिक्षिका विजय लक्ष्मी जैन बच्चों के ऊपर 500 से लेकर 1000 रुपए तक का अर्थदंड लगा देती हैं। मैं इस विषय में बात करने के लिए विद्यालय गयी तो उन्होंने अपनी मनमानी दिखाते हुए इस अर्थदंड को अपना खुद का प्रावधान बताया।
यह भी पढ़ें

नाती ने छाती पर पैर रखकर गला दबाया, दादी बोली लाश घर में छिपा दो, जानिए मासूम बच्ची की निर्मम हत्या का पूरा मामला!



क्या कार्रवाई होगी
सरकारी प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ाने वाली टीचर की तनख्वाह 30000 से लेकर 80 हजार तक होती है, बावजूद इसके इनका पापी पेट भरने में ही नहीं आता है। छोटे मासूम गरीब बच्चों से अवैध धन वसूली में जुटे रहते हैं। अब देखना होगा कि भ्रष्ट शिक्षिका के प्रति कोई कठोर कार्रवाई होती है या नहीं?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो