इंस्पेक्टर से मिले प्यार में धोखे के बाद मौत को गले लगाने वाली प्रिंशु सिंह ‘मिस्ट्री’ का मथुरा से निकला कनेक्शन, सुसाइड नोट में है जिक्र

इंस्पेक्टर से मिले प्यार में धोखे के बाद पत्रकारिता की छात्रा प्रिंशु सिंह ने प्रयागराज में जहर खाकर जान दे दी इस मामले का मथुरा से भी ताल्लुक है।

मथुरा। इंस्पेक्टर से मिले प्यार में धोखे के बाद पत्रकारिता की छात्रा प्रिंशु सिंह ने प्रयागराज में जहर खाकर जान दे दी। प्रिंशु सिंह का सुसाइड नोट सोशल मीडया में तेजी से वायरल हो रहा है। इस सुसाइड नोट में प्रिंशु सिंह ने कई बातों का जिक्र किया है। किस तरह उसकी इंस्पेक्टर से दोस्ती हुई, बात कैसे शादी तक पहुंची और क्यों उसे आत्महत्या के लिए मबूर होना पड़ा। इसी सुसाइड नोट में जिक्र है कि उसकी शादी 15 मई को मथुरा में होनी थी। मतुरा में दहेज के 25 लाख रुपए दिए गए।

फेसबुक पर हुई दोस्ती

प्रिंशु ने आत्महत्या से पहले पांच पेज का एक सुसाइड नोट लिखा। इस सुसाइड नोट में लिखा है कि देव नगर में रहने वाले इंस्पेक्टर कालिका प्रताप सिंह (बॉबी) से उसकी दोस्ती 2016 में फेसबुक पर हुई। बात शादी तक पहुंच गई। आने वाली 15 मई को दोनों की शादी होनी थी। शादी की पूरी तैयारियां हो चुकी थीं। लड़के वालों ने दहेज के लिए एक स्विफ्ट कार और 35 लाख रुपए की मांग कर दी। प्रिंशु की जिद पर उसके परिवार वाले मान गए औऱ उन्हें दहेज के 25 लाख रुपए अग्रिम मथुरा में दिए गए। अचानक बॉबी के भैया औऱ चाचा इस शादी के खिलाफ हो गए। जिनके कारण छात्रा ने जान दे दी।

सुसाइड नोट में कई आरोप

युवती ने आत्महत्या करने से पहले जो सुसाइड नोट लिखा उसमें जिक्र है कि पुलिस इंस्पेक्टर से शादी के लिए मथुरा के प्रतिष्ठित होटल को भी बुक कर दिया गया था। अप्रैल में बुकिंग कराई गई थी। 30 अप्रैल को बुकिंग निरस्त करने की सूचना भी होटल मैनेजर को दी गई।

बताया जा रहा है कि युवती के मंगेतर इंस्पेक्टर का भाई भी पुलिस में है। उसकी तैनाती मथुरा में है। इसीलिए मथुरा को शादी के लिए चुना गया था। यहां तक कि प्रिंशु के परिवार वाले भी मथुरा आ चुके थे, लेकिन शादी से पहले ही प्रिंशु ने आत्महत्या कर ली। दो पन्नों के सुसाइड नोट में युवती ने अपने मंगेतर और उसके परिवार पर कई आरोप लगाए हैं।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Show More
अमित शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned