scriptऑनलाइन क्लास के लिए बनाए गए स्कूल ग्रुप में डाल दी अश्लील वीडियो | Put porn videos in school group created for digital class | Patrika News

ऑनलाइन क्लास के लिए बनाए गए स्कूल ग्रुप में डाल दी अश्लील वीडियो

locationमथुराPublished: Oct 26, 2020 09:41:41 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

प्राथमिक विद्यालय के ग्रुप में डाल दी अश्लील वीडियो
वीडियो देखकर बच्चों के अभिभाव रह गए हैरान

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

मथुरा. कोरोना के चलते विद्यालयों में शुरू की गई ऑनलाइन पढ़ाई अभिभावकों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। ऑनलाइन पढ़ाई के लिए विद्यालयों के शिक्षकों और छात्र-छात्राओं के लिए वॉट्सएप ग्रुप बनाकर पढ़ाई की जा रही है। जिन बच्चों के पास मोबाइल नहीं हैं वो पढ़ाई को लेकर परेशान हैं। जो बच्चे मोबाइल से जुड़े हुए हैं उन्हें ऐसे शैक्षिक ग्रुपों में स्कूली शिक्षा के साथ दूसरी ही सामग्री परोसी जा रही है। पढ़ाई के लिए बनाए गए वॉट्सएप ग्रुपों पर अश्लील वीडियो और चित्र डालने की घटनाओं से बच्चों के साथ शिक्षक और माता पिता भी शर्मशार हो रहे हैं। अब मथुरा के एक प्राइमरी स्कूल का ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है।
यह भी पढ़ें

हैवानियत : मेरठ में महिला की बेरहमी से हत्या, 15 टुकड़े करके श्मशान में फेंके, धड़ गायब

राल स्थित सरकारी प्राथमिक विद्यालय में ऑनलाइन पढ़ाई के लिए बच्चों और उनके अभिभावकों को जोड़कर विद्यालय परिवार के नाम से एक वॉट्सएप ग्रुप बनाया गया है। इसमें स्कूल प्रधानाचार्या की निगरानी में शिक्षक बच्चों को ऑनलाइन होमवर्क एवम् शिक्षण सामग्री भेजते हैं। इसी ग्रुप पर सोमवार को एक नंबर से अश्लील हंसी मजाक के वीडियो और लड़कियों के फोटो डाल दिए गए। जिन्हें एक बच्चे के अभिभावक ने देखा तो वह हैरान रह गे। उन्हाेंने तुरंत स्कूल की प्रधानाचार्या को सूचना दी। बाद में जब कई अन्य अभिभावकों को यह बात मालूम चली तो उन्होंने अपने बच्चों से मोबाइल ले लिए। सूचना के बावजूद ग्रुप से अश्लील वीडियो डिलीट नहीं होने से लोगों का गुस्सा बढ़ गया जिस पर कई अभिभावकों ने स्कूल स्टाफ को फोन पर शिकायत करते हुए कार्यवाही की बात की है।
यह भी पढ़ें

लापता किशोरी को पुलिस ने 30 घंटे बाद 90 फीट गहरे कुएं से सुरक्षित निकाला

अभिभावक जगराम सिंह से जब बात की तो उन्होंने बताया की स्कूल की प्रिंसिपल से कई बार बोल चुके हैं। स्कूल के व्हाट्सप्प ग्रुप से वीडियो डिलीट नहीं की गयी है। इस तरह की वीडियो अगर ग्रुप में डाली जाएँगी तो बच्चों पर गलत प्रभाव पड़ेगा। प्राथमिक विद्यालय राल प्रिंसिपल राधा से ग्रुप में भेजे गए अश्लील वीडियो के बारे में जब बात की गई तो जिस नंबर से वीडियो डली है उन्हे चेतावनी दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो