आगरा विवि के इस कॉलेज में बांटी गईं प्रश्नपत्र की फोटो कॉपी, परीक्षा के लिए वक्त मिला सिर्फ एक घंटा

सिद्धि विनायक शिक्षिण संस्थान में तय वक्त से एक घंटे बाद परीक्षार्थियों को बांटी गई प्रश्नपत्र की फोटो कॉपी

By: मुकेश कुमार

Published: 13 Mar 2018, 05:55 PM IST

मथुरा। पोस्ट ग्रेजुएशन एम.कॉम फाइनल की कारपोरेट फाइनेंशियल अकाउंट परीक्षा के दौरान गोवर्धन के श्री सिद्धि विनायक महाविद्यालय की बड़ी लापरवाही करने का मामला प्रकाश में आया है। जहां कॉलेज प्रबंधन ने न केवल नियम कानूनों की धज्जियां उड़ाई बल्कि परीक्षार्थियों को समय सीमा के अन्तर्गत प्रश्न पत्र न देकर उनके भविष्य से खिलवाड़ किया है।


प्रश्न पत्र की फोटो कॉपी बांटी गई
श्री सिद्धि विनायक महाविद्यालय में मंगलवार सुबह प्रथम पाली में एम.कॉम फाइनल के छात्र-छात्राओं की कारपोरेट फाइनेंशियल अकाउंट परीक्षा का द्वितीय प्रश्न पत्र पेपर था। परीक्षार्थियों का आरोप है कि कॉलेज प्रशासन द्वारा परीक्षार्थियों को परीक्षा के समय से करीब एक घंटे की देरी से परीक्षा प्रश्न पत्र की फोटो कॉपी छात्र-छात्राओं को वितरण की और 45 मिनट के बाद कॉलेज प्रशासन ने उत्तर पुस्तिका छीन ली।

ये भी पढ़ें- सीओ ऑफिस में दारू पार्टी, जमकर छलके जाम, तस्वीरें वायरल

परीक्षा के लिए मिला सिर्फ एक घंटा
परीक्षा केंद्र से बाहर निकल कर छात्र-छात्राओं ने बताया कि कॉलेज प्रशासन ने 9:45 बजे प्रश्नपत्र की फोटो कॉपी बांटी और साढ़े 10 बजे उत्तर पुस्तिका छीन ली गई। इतना कम वक्त में स्टूडेंट्स सभी प्रश्नों का उत्तर नहीं लिख पाए। ऐसे में सवाल ये उठता है कि कॉलेज प्रशासन की आखिर ऐसी कौन सी मजबूरी थी कि परीक्षार्थियों को प्रश्नपत्र की फोटो कॉपी वो भी तय वक्त से बाद बांटी गई। फिर क्यों तय वक्त से पहले ही उत्तर पुस्तिका परीक्षार्थियों से छीन ली गई।


छात्र-छात्राओं के भविष्य से खिलवाड़
एम.कॉम के छात्र-छात्राओं ने इस मामले की जानकारी अपने अभिभावकों को दी तो हर कोई हैरान रह गया। अभिभावकों ने शिक्षण संस्थान पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि शिक्षा माफिया प्रदेश सरकार के मंसूबों पर पानी फेर कर छात्र-छात्राओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं। वहीं इस मामले में कॉलेज प्रशासन से बात करने का प्रयास किया, लेकिन किसी जिम्मेदार व्यक्ति से संपर्क नहीं हो पाया।

Show More
मुकेश कुमार
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned