Rakshabandhan Rakhi 2021: अपनों ने ठुकराया तो पीएम मोदी को बनाया भाई, भेजी 251 स्पेशल राखियां

Rakshabandhan Rakhi 2021: वृंदावन के आश्रमों में रहने वाली महिलाओं ने पीएम मोदी को रक्षाबंधन पर भेजी 251 राखी, कोरोना के चलते लगातार दूसरे साल नहीं जा सकीं पीएम मोदी के पास।

By: lokesh verma

Published: 21 Aug 2021, 02:23 PM IST

मथुरा. Rakshabandhan Rakhi 2021: अपनों ने ठुकराया तो वृंदावन के आश्रमों में रहने वाली विधवा महिलाओं (Vrindavan Widow) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को अपना भाई बना लिया है। ये महिलाएं हर रक्षाबंधन पर्व पर पीएम मोदी को राखी बांधने के लिए दिल्ली जाती हैं, लेकिन दो साल से काेराेना (Coronavirus) महामारी के चलते ये खुद न जाकर उन्हें अपने हाथों से बनी राखी भेज रही हैं। इस बार शनिवार को इन महिलाओं ने प्रधानमंत्री को 251 स्पेशल राखियां (Special Rakhi) भेजी हैं, जिन पर पीएम मोदी का फोटो भी लगा हुआ है। इसके साथ ही इन्होंने विशिष्ट वृंदावन थीम वाले मास्क भी पीएम को भेजे हैं।

2014 से बांध रही प्रधानमंत्री को विधवा महिलाएं राखी

बता दें कि वृंदावन के परिक्रमा मार्ग स्थित मां शारदा विधवा आश्रम में रहने वाली दर्जनों आश्रित महिलाएं 2014 से पीएम मोदी को रक्षाबंधन पर राखी बांधती आई हैं। सुलभ इंटरनेशनल सोशल सर्विस संस्था की उपाध्यक्ष विनीता वर्मा ने बताया कि पीएम मोदी को दिल्ली जाकर विधवा माताएं राखी बांधती रही हैं, लेकिन जब से कोरोना महामारी आई है, तब से वह खुद न जाकर प्रधानमंत्री आवास पर राखी भेज रही हैं। इस बार महिलाओं ने पीएम मोदी को 251 स्पेशल राखियां भेजी हैं। इसके साथ ही मास्क भी भेजे हैं, जिनपर वृंदावन की कलाकृति और भगवान श्रीकृष्ण की मुरली बनी हुई है। इन राखियों को 50 महिलाओं ने तीन दिन में तैयार किया है।

यह भी पढ़ें- Raksha Bandhan 2021: बांके बिहारी जी के पास देशभर से पहुंची 50 हजार राखियां, जाने आखिर कैसे और कौन बांधेगा

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भी बांध चुकी हैं राखी

असम की रहने वाली विधवा माता छवि शर्मा ने बताया कि पिछले 11 साल से वह वृंदावन में रहकर भगवान की भक्ति में लीन हैं। उन्होंने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भी उन्होंने अपने हाथ से राखी बांधी है। इस बार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए राखी बनाकर भेजी है। वहीं रायपुर की उषा ने बताया कि वह पिछले 8 साल से वृंदावन में रह रही हैं। एक बार नरेंद्र मोदी को भी राखी बांधी है। उन्होंने बताया कि जब प्रधानमंत्री हमारे सुख-दुख के बारे में पूछते हैं तो बहुत अच्छा लगता है। प्रधानमंत्री को भाई के रूप में देखकर हम खुद को भाग्यशाली मानते हैं।

यह भी पढ़ें- कभी भाई की कलाई पर बांधती थी एक रुपए का धागा, इस बार बांधेगी 2.80 लाख की ये स्पेशल राखी

pm modi
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned