जयगुरुदेव संस्था से कब्जा मुक्त कराई गई सरकारी जमीन

Mukesh Kumar

Publish: Sep, 17 2017 09:03:41 AM (IST)

Mathura, Uttar Pradesh, India
जयगुरुदेव संस्था से कब्जा मुक्त कराई गई सरकारी जमीन

अधिकारियों ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में जयगुरुदेव संस्था के कब्जे वाली यूपीएसआईसीडी की जमीन की पैमाइश कराई।

मथुरा। इलाहाबाद हाईकोर्ट और शासन के आदेश के बाद मथुरा जिला प्रशासन जयगुरुदेव धर्म प्रचारक संस्था द्वारा कब्जाई गई सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटवाने को लेकर हरकत में आ गया है। शनिवार को जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में जयगुरुदेव संस्था के कब्जे वाली उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआईसीडी) की जमीन की पैमाइश कराई।


हाईकोर्ट ने दिया है सख्त आदेश
जयगुरुदेव धर्म प्रचारक संस्था द्वारा यूपीएसआईसीडी की जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई थी। जिस पर हाईकोर्ट ने शासन को सख्त आदेश दिया था कि सरकारी जमीन पर जयगुरुदेव संस्था का जो भी कब्जा है, उसे तत्काल हटाया जाए। इसी के क्रम में शनिवार को जमीन की पैमाइश कराने का नोटिस जारी किया गया। अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) रविंद्र कुमार के नेतृत्व में हाईवे स्थित जयगुरुदेव संस्था के कब्जे वाली सरकारी जमीन की पैमाइश हुई।


2.63 हेक्टेयर जमीन पर दिलाया कब्जा
एडीएम रविंद्र कुमार ने बताया कि यूपीएसआईडी ने जिला प्रशासन को 41 हेक्टेयर जमीन की रिपोर्ट सौंपी थी। जिसमें 2.63 हेक्टेयर जमीन की पैमाइश कराई गई, जिस पर किसी भी न्यायालय का स्टे नहीं था। एडीएम ने बताया कि 2.63 हेक्टेयर जमीन वाले कुल सात गाटाओं की पैमाइश कर दो गाटाओं पर यूपीएसआईडीसी को कब्जा दिलाया गया है। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। वहीं इस कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा ।


भारी पुलिस बल रहा तैनात
एसपी सिटी श्रवण कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी के आदेश पर टीम गठित की गई है। यूपीएसआईडीसी की जमीन से कब्ज़ा हटाने को लेकर भारी पुलिस बल तैनात किया है। कार्रवाई के दौरान किसी तरह की कोई रोकवट पैदा न हो इसलिए 12 थाना प्रभारी, 20 चौकी इंचार्ज, एक कम्पनी पीएसी और पुलिस लाइन की फोर्स है। अभी तक कोई भी विरोध सामने नहीं आया है। अगर आगे जरूरत होगी तो फोर्स बढ़ा दी जाएगी।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned