हनुमान मंदिर के पुजारियों को नशीला पदार्थ खिलाकर साढ़े तीन लाख की चोरी

— मथुरा के थाना नौहझील क्षेत्र का मामला, पुलिस जांच में जुटी।

By: arun rawat

Published: 11 May 2021, 05:57 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
मथुरा। लॉक डाउन व नाईट कर्फ्यू के बाद भी बदमाश सक्रिय है। हथियारबंद बदमाशों ने मंदिर पर धावा बोल दिया। मंदिर के पुजारी की अलमारी और दानपात्र का ताला तोड़कर लाखों रुपये की नगदी लेकर फरार हो गये। बताया गया है कि चोरों के द्वारा घटना को अंजाम देने से पहले बदमाशों ने मंदिर के सभी पुजारियों को नशीला पदार्थ दे दिया था।

जिले में लॉक डाउन के चलते बदमाश सक्रिय हो गए है। लॉक डाउन का फ़ायदा उठाकर बदमाशों ने थाना नौहझील क्षेत्र के अंतर्गत बने सिद्ध स्थली झाड़ी बाले हनुमान मंदिर पर अज्ञात बदमाशों ने धावा बोल दिया। बदमाशों ने वारदात से पहले मंदिर पर रह रहे साधुओ को नशीला पदार्थ देकर बेहोश कर दिया और मंदिर के मुख्य महंत राम रतन दास महाराज की अलमारी में रखे 3 लाख 40 हजार रुपये व मंदिर के दान पात्र के रुपये भी चोरी कर फरार हो गए। बदमाश इतने शातिर थे कि अपनी पहचान छुपाने को मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे की डिवाइस भी अपने साथ ले गए। घटना की सूचना पुलिस को दी गयी। सूचना पाकर मौक़े पर पहुँची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण कर मामले की जाँच शुरू कर दी है।

बता दें कि 4 महंत बेहोशी की हालत में मिले है।।बेहोश पड़े साधुओं के इलाज में जुट गई है। प्रसिद्ध झाड़ी बाले हनुमान मंदिर पर हुई चोरी का खुलासा पुलिस कितने समय में कर पाती है। उधर मंदिर में इस तरह की वारदात से श्रद्धालुओं में रोष है और उन्होंने घटना के जल्द खुलासे की मांग की है। मंदिर में हुई वारदात की जानकारी स्थानीय नागरिक मुन्ना लाल ने दी।

रिपोर्ट - निर्मल राजपूत

Show More
arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned