scriptराम की भूमि में तो मंदिर बन गया, कृष्णा की भूमि में कुछ बड़ा होना चाहिए: संजीव बालियान | Sanjeev Balyan said that after Ayodhya, now in Mathura too something | Patrika News
मथुरा

राम की भूमि में तो मंदिर बन गया, कृष्णा की भूमि में कुछ बड़ा होना चाहिए: संजीव बालियान

मथुरा में विवादित स्थल के संबंध में इसी तरह के विवादास्पद बयान देने वाले कई भाजपा नेताओं की पंक्ति में बालियान का बयान नवीनतम है। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण सिंह ने पहले कहा था कि साइट पर एक कृष्ण मंदिर बनाया जाना चाहिए।

मथुराDec 16, 2021 / 11:09 am

Nitish Pandey

sanjeev_balyan.jpg
मथुरा. केंद्रीय कृषि और खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री संजीव बालियान ने कहा है कि अयोध्या में राम जन्मभूमि पर एक भव्य मंदिर का निर्माण किया जा रहा है, वहीं कृष्णा की जन्मभूमि मथुरा में भी ‘कुछ बड़ा और भव्य’ बनाया जाना चाहिए। उन्होंने आगरा में कहा कि राम की भूमि में तो भव्य मंदिर बन गया है, पर कृष्णा की भूमि में कुछ बड़ा होना चाहिए। मंत्री ने आगे कहा कि हमें पूर्व में अपना हिस्सा मिला, लेकिन पश्चिम में अपना हिस्सा मिलने में देर हो रही है।
यह भी पढ़ें

PM Awas Yojana: सावधान! प्रधानमंत्री आवास योजना में आवेदन करने वालों के साथ हो रही है ठगी

मथुरा में विवादित स्थल के संबंध में इसी तरह के विवादास्पद बयान देने वाले कई भाजपा नेताओं की पंक्ति में बालियान का बयान नवीनतम है। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण सिंह ने पहले कहा था कि साइट पर एक कृष्ण मंदिर बनाया जाना चाहिए। बलिया से भाजपा सांसद रवींद्र कुशवाहा ने भी इसी तरह का बयान दिया था। उन्होंने कहा कि जब मोदी सरकार कृषि कानूनों को निरस्त कर सकती है, तो वह मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि पर एक भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने के लिए पूजा स्थल (विशेष प्रावधान) अधिनियम, 1991 को भी वापस ले सकती है।
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी ट्वीट किया था, “अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर का शिलान्यास शुरू हो गया है, अब मथुरा की तैयारी की जा रही है।” कृष्ण मंदिर पर विवाद पिछले साल लखनऊ के एक वकील और पांच अन्य लोगों द्वारा मथुरा जिला अदालत में अपील दायर करने के बाद शुरू हुआ था, जिसमें दावा किया गया था कि मस्जिद स्थल भगवान कृष्ण का जन्मस्थान है। एक स्थानीय अदालत 17वीं सदी की मस्जिद को ‘हटाने’ की मांग वाली याचिकाओं पर सुनवाई कर रही है।

Home / Mathura / राम की भूमि में तो मंदिर बन गया, कृष्णा की भूमि में कुछ बड़ा होना चाहिए: संजीव बालियान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो