scriptश्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही मस्जिद विवाद में 20 मार्च को आ सकता है बड़ा फैसला | Shri Krishna Janmabhoomi-Shahi Masjid dispute Decision come in 20 Marc | Patrika News

श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही मस्जिद विवाद में 20 मार्च को आ सकता है बड़ा फैसला

locationमथुराPublished: Mar 17, 2023 10:25:10 pm

Submitted by:

Vishnu Bajpai

मथुरा में श्रीकृष्‍ण जन्मभूमि और शाही मस्जिद विवाद में 20 मार्च को बड़ा फैसला आ सकता है। कोर्ट ने श्रीकृष्‍ण जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष अधिवक्ता महेंद्र प्रताप की या‌चिका पर दोनों पक्षों की दलीलें पूरी हो गई हैं।

Shri Krishna Janmabhoomi-Shahi Masjid dispute

श्रीकृष्‍ण जन्मभूमि और शाही मस्जिद विवाद

मथुरा में भगवान श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह का विवाद चल रहा है। इस मामले श्रीकृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास के अध्यक्ष अधिवक्ता महेंद्र प्रताप की याचिका पर एडीजी-6 की अदालत में बुधवार यानी 15 मार्च को बहस पूरी हो गई।
अब आपको बताते हैं कोर्ट में क्या हुआ?
न्यायालय में शाही ईदगाह की ओर से अधिवक्ता तनवीर अहमद ने‌ जिरह की तो सुन्नी वक्‍फ बोर्ड की ओर से अधिवक्ता जेपी निगम ने पैरवी की। इस दौरान कृष्ण जन्मभूमि के पक्षकार महेंद्र प्रताप ने भी अपनी दलीलें पेश कीं। उन्होंने कहा कि शाही ईदगाह के लिए कोर्ट कमीशन नियुक्त कर वास्तविक सर्वेक्षण कराया जाए।
यह भी पढ़ें

शोध छात्रा से रेप, पेपर कटर से गला काटा; न्याय के लिए क्या करें बेबस पिता?

यह भी पढ़ें

छोटी सी बात में दोस्त ने धोखे से ले ली युवक की जान, पढ़कर आप रह जाएंगे हैरान

बीस मार्च को अदालत सुनाएगी फैसला
सुनवाई के दौरान कोर्ट रूम में काफी देर तक अधिवक्ताओं में बहस हुई। इस दौरान कृष्ण जन्मभूमि के पक्षकार महेंद्र प्रताप ने अपनी दलीलें रखीं। उन्होंने कोर्ट में निवेदन किया कि शाही ईदगाह के लिए कोर्ट कमीशन नियुक्त करके उसका वास्तविक सर्वेक्षण कराया जाए। इसके लिए कोर्ट आदेश जारी करे। सभी पक्षों को सुनने के बाद एडीजी-6 ने फैसला सुरक्षित रख लिया। कोर्ट ने आदेश जारी करने के लिए अब 20 मार्च की तारीख तय की है।
यह भी पढ़ें

इटावा के ये गांव कई देशों में हो चुके हैं मशहूर, आप जानते हैं क्यों खास हैं ये?

उत्तर प्रदेश के बेहद जरूरी वीडियोज देखने के लिए क्लिक करें हमारे यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज को।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो