scriptShri Krishna worship will be held in Mathura's royal mosque and Idgah | शाही मस्जिद में होगी श्रीकृष्ण पूजा, ईदगाह की खुदाई करने पर निकलेंगे ठाकुर जी.. | Patrika News

शाही मस्जिद में होगी श्रीकृष्ण पूजा, ईदगाह की खुदाई करने पर निकलेंगे ठाकुर जी..

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में शाही मस्जिद में हिन्दू महासभा की ओर से 6 दिसंबर को भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करने का ऐलान किया गया है. साथ ही ईदगाह स्थल पर भी कृष्ण उत्सव मनाते हुए अभिषेक किया जाएगा. वहीं चुनाव से पहले शौर्य दिवस पर इस घोषणा ने चुनावी हलचल को बढ़ा दिया है. जबकि जिला प्रशासन को अभी तक इस कार्यक्रम की भनक भी नहीं है.

मथुरा

Updated: November 17, 2021 11:26:53 am

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

मथुरा. उत्तर प्रदेश में आगामी 6 दिसम्बर को अखिल भारत हिन्दू महासभा देश के विभिन्न हिस्सों की पवित्र नदियों के जल से लड्डू गोपाल का शाही ईदगाह मस्जिद में जलाभिषेक करेगी। आपको बताते चलें कि 6 दिसंबर वही तिथि है जब अयोध्या में बाबरी विध्वंस हुआ था. जिसे लेकर आरएसएस और विश्व हिदू परिषद् शौर्य दिवस के रूप में मानते रहते हैं. महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राजश्री चौधरी ने एक बयान जारी करते हुए ये बात कही.
media-handler.jpg
सनातन धर्म को भारत में वापस लाना है

अखिल भारत हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राजश्री चौधरी ने कहा कि हमें आजाद भारत, सनातन भारत को वापस लाना है, ब्रिटिश फ्री भारत कैसे बने, इसके लिए हमारे पूर्वजों ने कार्य किया। महासभा चाहती है कि आजाद भारत उभर कर आए। हमारा मस्जिद या किसी परिसर से कोई मतलब नहीं है।
ईदगाह की खुदाई करेंगे तो ठाकुर जी निकलेंगे

ये मस्जिद नहीं ईदगाह है और इसका मतलब है पब्लिक मीटिंग प्लेस, तो फिर ये विवाद कैसा। यहां कोई भी कभी भी जा सकता है। ईदगाह में हम खोदाई करेंगे तो आज भी ठाकुर केशवदेव मंदिर से जुड़ी मूर्तियां निकलेंगी। हम उसी पवित्र स्थान पर जलाभिषेक करेंगे। हमारी इच्छा है कि बाल गोपाल वहीं रहें।
उन्होंने बताया कि जलाभिषेक के लिए महासभा के पदाधिकारी देश के विभिन्न हिस्सों में स्थित पवित्र नदियों का जल लाएंगे। पंजाब से लड्डू गोपाल का विग्रह आएगा। उन्होंने बताया कि आयोजन के लिए 12 नवंबर को केंद्रीय गृह मंत्रालय को ई-मेल से सूचना दे दी गई है। ये ही काफी है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी चार दिन पहले एक जनसभा में मथुरा में कार सेवा करने जाने वालों पर पुष्प वर्षा करने का आश्वासन भी दिया है। स्थानीय प्रशासन से भी यही मांग है कि वे हमें वहां जाकर पूजन करने दे। उन्होंने कहा कि जिनका आधार कार्ड व वोटर कार्ड भारत का है वे सब लोग भगवान राम व श्रीकृष्ण को अपना पूर्वज मानते हैं। उनका स्वागत हैं चाहें वे हिंदू हो या मुस्लिम। अयोध्या का मुद्दा 70 साल में पूर्ण हुआ, लेकिन यहां अब इतना इंतजार नहीं किया जा सकता। काशी व तेजोमहल भी हमारे प्रमुख मुद्दों में शामिल हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय इन 6 राज्यों में कोविड स्थिति पर चिंतित, यहां तेजी से फैल रहा संक्रमणGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीअखिलेश यादव के कई राज सिद्धार्थनाथ सिंह ने खोले, सुन कर चौंक जाएंगेबड़ी खबर- सरकार ने माफ किया पुराना बिल, अब महंगी होगी बिजलीCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतयूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण की 55 विधानसभा सीटों के लिए आज से होगा नामांकन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.