ऊपर से नीचे तक कान्हा के समर्पण की सरकार, ब्रज 84 कोस का होगा सर्वांगीण विकास: श्रीकांत

ऊपर से नीचे तक कान्हा के समर्पण की सरकार, ब्रज 84 कोस का होगा सर्वांगीण विकास: श्रीकांत

Amit Sharma | Publish: Sep, 03 2018 08:19:43 PM (IST) Mathura, Uttar Pradesh, India

ऊर्जामंत्री ने कहा कि किसी भी स्वरूप में अगर आपको बृज में जन्म मिलता है तो आप सौभाग्यशाली हैं लेकिन हमें तो कान्हा के सखा रूप में जन्म मिला है इसलिए हम तो हमेशा आभारी रहेंगे।

मथुरा। कान्हा की नगरी में में वातावरण हर समय कृष्णमय रहता है लेकिन आज खास दिन है जन्माष्टमी और इस खास दिन पर हर आम और खास अपने कान्हा की भक्ति मेंं डूबा है। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा भी कृष्ण की भक्ति में रंगे नजर आए। ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ब्रज की भाषा में ही बृजवासियों से मुखातिब थे। इस दौरान श्रीकांत ने कान्हा के जन्मदिवस की शुभकामनाएं तो उनके बृजवासियों का बृज को साफ सुथरा रखने का आह्वान भी किया।

कान्हा की जन्मभूमि को स्वच्छ रखने का आग्रह
मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान में संत नृत्यगोपालदास महाराज और कार्ष्णि स्वामी शरणानंद महाराज की उपस्थिति में प्रभु केशव देव के पुष्पांजलि कार्यक्रम में ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने शिरकत की। इस दौरान ब्रज के दुलारे नंदलाल के जन्मोत्सव में पधारे ब्रजबन्धुओं और देश-विदेश के श्रद्धालुओं को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दीं और लाडले कान्हा की जन्मभूमि को स्वच्छ रखने का आग्रह किया।

ब्रज का होगा 84 कोस के सर्वांगीण विकास
इस दौरान श्रीकांत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ का हृदय से अभिनंदन किया, उन्होंने कहा कि ब्रज 84 कोस के सर्वांगीण विकास के लिए मथुरा को जन्माष्टमी पर 350 करोड़ की विकास योजनाओं का उपहार मिला है अब बृजवासियों को स्वच्छता का रिटर्न गिफ्ट देना चाहिए। ऊर्जामंत्री ने जन्माष्टमी पर मथुरा के जिला कारागार में संत कार्ष्णि स्वामी शरणानंद महाराज के साथ बंदियों को श्री कृष्ण जनमाष्टमी की शुभकामनाएं दी।

लाला (श्रीकृष्ण)के समपर्पण की सरकार
ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि ठाकुर जी सबकी चिंता करें लेकिन बृजवासी ठाकुर जी की चिंता करते हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी स्वरूप में अगर आपको बृज में जन्म मिलता है तो आप सौभाग्यशाली हैं लेकिन हमें तो कान्हा के सखा तौर पर जन्म मिला है इसलिए हम तो हमेशा आभारी रहेंगे। उन्होंने कहा अब तो ऊपर से नीचे तक लाला (श्रीकृष्ण)के समपर्पण की सरकार है। उन्होंने कहा कि सरकार संपूर्ण बृज के विकास के कटिबद्ध है। साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पॉलीथिन पर रोक लगा दी है अब इस प्रकल्प में जनमानस को भी सहयोग करना चाहिए।

Ad Block is Banned