मथुरा पुलिस ने अगवा टीचर को कराया मुक्त, छह किडनैपर्स दबोचे

Mukesh Kumar

Publish: Oct, 12 2017 07:58:40 (IST)

Mathura, Uttar Pradesh, India
मथुरा पुलिस ने अगवा टीचर को कराया मुक्त, छह किडनैपर्स दबोचे

बदमाशों ने टीचर को अगवा कर रातभर घूमाया, पुलिस ने घेराबंदी कर दबोचा

मथुरा। पुलिस ने टीचर का अपहरण करने वाले छह किडनैपर्स को गिरफ्तार किया है। इन किडनैपर्स ने टीचर को छोड़ने के एवज में उसके परिजनों से 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। ये लोग अपने मंसूबों में कामयाब हो पाते उससे पहले ही पुलिस ने धर दबोचा। साथ ही टीचर को भी सकुशल मुक्त करा लिया। पुलिस ने किडनैपर्स के पास से एक लाख रुपए नकद, दो तमंचे, चार चाकू बरामद किये हैं।

बुधवार को किया अगवा
बरसाना के रहने वाले टीचर विधिचंद्र शर्मा राजस्थान के भरतपुर जिला के एक स्कूल में पढ़ाते हैं। वो बुधवार को अपनी बहन के घर थाना बलदेव क्षेत्र के गांव अवेरणी जा रहे थे। उनके पास एक लाख रुपए नकद थे। इसी दौरान ऑल्टो कार सवार अज्ञात बदमाशों ने गोकुल बैराज मोड़ से उनका अपहरण कर लिया।

10 लाख रुपए फिरौती मांगी
विधिचंद्र शर्मा ने बताया कि बदमाशों ने पहले 12 लाख रुपए फिरौती मांगी थी। इसके बाद 10 लाख रुपए पर तैयार हुए। इसके बाद विधिचंद्र ने अपने बहनोई को फोन कर रुपयों को इंतजाम करने की बात कही। किडनैपर्स ने टीचर के पास रखे एक लाख रुपए छीन लिए और उनको कार में बंधक बनाकर रातभर घूमाते रहे।

 

 

चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ा
इधर, टीचर के अपहरण की सूचना मिलने पर मथुरा पुलिस भी सतर्क हो गई। पुलिस ने थाना सदर क्षेत्र के गोकुल बैराज तिराहे पर कार को रुकवाया। पुलिस को देखते ही विधिचंद्र चिल्लाने लगे। कार में बचाओ-बचाओ की आवाज आने पर पुलिस ने घेराबंदी कर किडनैपर्स को पकड़ लिया। इस दौरान बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग भी की।

 

 

भरतपुर का रहने वाला है मास्टरमाइंड
एसएसपी स्वप्निल ममगाई ने बताया कि पकड़े गए किडनैपर्स गैंग बनाकर लूट व अपहरण की घटनाओं को अंजाम देते हैं। टीचर को अगवा करने का मास्टरमाइंड रूपेश नाम का बदमाश है जो भरतपुर का निवासी है। पुलिस ने इन किडनैपर्स के पास से अवैध हथियार बरामद किये हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned