‘अश्लील समाज सेवा’ के ताने सुन अकुलाईं संस्थाएं, कार्रवाई की मांग

‘अश्लील समाज सेवा’ के ताने सुन अकुलाईं संस्थाएं, कार्रवाई की मांग

Amit Sharma | Updated: 02 Jul 2019, 01:08:28 PM (IST) Mathura, Mathura, Uttar Pradesh, India


-समाज सेवा की आड़ में अश्लीलता के विरोध में आये सामाजिक संगठन
-संस्कार भारती, राष्ट्रीय जनउद्योग व्यापार संगठन ने गिरफ्तारी की मांग को लेकर किया प्रदर्शन
-जायंट्स ग्रुप आफ मथुरा के शर्मनाम हरकत उजागर होने से बढा आक्रोश

मथुरा। समाज सेवा के नाम पर ढौंग, नकली समाज सेवी, बनावटी समाज सेवी जैसे ताने सुन रहीं कान्हा की नगरी के समाज सेवी संस्थाओं के आगे जायंट्स ग्रुप आफ मथुरा की करतूत ने विकट स्थिति पैदा कर दी है। समाजसेवी संस्थाओं ने इसे गंभीरता से लिया है। आगरा के एक होटल में समाज सेवा के नाम पर बार डांसरों को नचाने और अश्लील हरकतें करने के वीडियो सामने आने के बाद यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब स्थिति यहां तक आ पहुंची है कि जायंट्स ग्रुप आफ मथुरा के पूर्व अध्यक्ष आशुतोश गर्ग ने बाकायदा पूर्व पदाधिकारियों के साथ प्रेसवार्ता कर इन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने का अनुरोध जिला प्रशासन से किया है। वहीं दूसरी समाज सेवी संस्थाएं भी जायंट्स ग्रुप आफ मथुरा के विरोध में उतर आई हैं।

यह भी पढ़ें- दर्द से कराहती रहीं प्रसूताएं, लेकिन नहीं पहुंची एंबुलेंस, एक ने सड़क पर तो दूसरी ने ई-रिक्शा में दिया बच्चे को जन्म, इलाज के अभाव में शिशु की मौत...

सोमवार को राष्ट्रीय जनउद्योग व्यापार संगठन, राधाकृष्ण सेवा समिति, अर्पिता फाउण्डेशन, नवचेतन, संस्कार भारती आदि सामाजिक संस्थाओं ने एक जुट होकर जिला प्रशासन से मांग की है कि इस हरकत में सामिल रहे जायंट्स गु्रफ आफ मथुरा के लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारी की जाए। राष्ट्रीय जनउद्योग व्यापार संगठन के जिलाध्यक्ष गजेन्द्र शर्मा और प्रतिमा सिंह ने कहाकि समाज सेवी का तमगा लगाकर गलत कार्य करना इस काम में जुटे दूसरे लोगों की छवि को भी प्रभावित करता है। अच्छे कामों में लगने वाले लोगों से समाज अच्छे आचरण और विचारों की भी उम्मीद करता है। यह कृत्य ऐसा है जिसे नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है। इन लोगें के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होने से दूसरे लोगों को भी सबक मिलेगा और वह समाज सेवी होने का मतलब समझ सकेंगे। अपर जिलाधिकारी को दिये ज्ञापन ज्ञापन में इस समाजसेवी संस्थाओं ने इस कृत्य में सामिल लोगों की गिरफ्तारी की मांग की है।
यह भी पढ़ें- Big News: सामूहिक नरसंहार के दोषी पूर्व भाजपा विधायक कड़ी सुरक्षा के बीच आगरा जेल में हुए शिफ्ट

पहले से ही ताने सुन रहीं थीं समाज सेवी संस्थाएं
कान्हा की नगरी में मसाज सेवा के नाम पर ढोंग की अनगिनत दास्तान हैं। समाजसेवी का तमगा ऐसे लोग लगा रहे हैं जिनका वंचित समाज और उनकी सेवा से कोई दूर दूर का सरोकार नहीं है। मीडिया ने इस में अपनी महती भूमिका निभाई है। आर्थिक हितों के चलते ऐसे लोगों को समाजसेवी का तमगा चिपका दिया है जिनका समाज सेवा से कोई लेना देना नहीं है। हर धनाड्य व्यक्ति मीडिया की नजर में इस समय समाज सेवी है। जबकि समाज सेवा में इमानदारी से जुटे लोगों तक मीडिया की नजर नहीं पहुंच रही है।

यह भी पढ़ें- सीएम योगी के आदेश को 'हंटर' बताने वाले एसपी का तबादला, जानिए पूरा मामला!

समाज सेवा के नाम पर पूल पार्टी से हम बेहद आहतः संस्कार भारती
षहर की प्रतिष्ठित समाज सेवी संस्था संस्कार भारती ने गहरी नाराजगी जताई है। जायंट्स गु्रप आॅफ मथुरा की आगरा में हुई पूल पार्टी से हम बेहद आहत हैं। जायंट्स गु्रप आॅफ मथुरा के पदाधिकारियों द्वारा समाजसेवा के नाम पर परोसी जा रही अष्लीलता से जनपद की दूसरी समाजसेवी और स्वंसेवी संस्थाओं की भी बदनामी हो रही है। जिलाधिकारी के नाम भेज पत्र में अध्यक्ष केवलराम चंदानी, संजीव वर्मा, उमेष जुगसना, अनिल खण्डेलवाल, पंकज गोयल, प्रमोद खण्डेलवाल, पंकज गोलय, प्रमोद खण्डेलवाल, प्रदीप फौजदार, मनमोहन गुप्ता, तरूण अग्रवाल, मनीष गर्ग आदि ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned