scriptजल्द होंगे भगवान के दीदार, तैयारियों में जुटा मंदिर प्रशासन | Soon Lord will be seen, temple administration busy in preparation | Patrika News

जल्द होंगे भगवान के दीदार, तैयारियों में जुटा मंदिर प्रशासन

locationमथुराPublished: May 21, 2020 05:07:54 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

लॉकडाउन के 4.0 चरण की शुरूआत हो चुकी है और प्रदेश के साथ-साथ मथुरा के हॉटस्पॉट क्षेत्र को छोड़कर बाकी बाजारों को सशर्त खोला गया है।

जल्द होंगे भगवान के दीदार, तैयारियों में जुटा मंदिर प्रशासन

जल्द होंगे भगवान के दीदार, तैयारियों में जुटा मंदिर प्रशासन

मथुरा. लॉकडाउन के 4.0 चरण की शुरूआत हो चुकी है और प्रदेश के साथ-साथ मथुरा के हॉटस्पॉट क्षेत्र को छोड़कर बाकी बाजारों को सशर्त खोला गया है। वहीं सरकार मंदिरों के खोले जाने पर भी विचार विमर्श कर रही है। आगामी दिनों में मंदिर खोले जाते है तो मंदिरों में प्रवेश सोशल डिस्टेंसिंग के जरिये प्रवेश दिया जायेगा। भगवान श्री कृष्ण जन्मस्थान मंदिर में तैयारियाँ शुरू कर दी गयी है।

लॉकडाउन में सरकार ने बाजारों और व्यापारियों को कुछ राहत देते हुए बाजार खोलने की अनुमति दी है जिससे लोगों का जीवन एक बार फिर पटरी पर आ सके। लॉकडाउन 4.0 के बाद मंदिर और मठों को सशर्त खोले जाने की संभावना भी हैं। लॉकडाउन 4.0 के बाद यदि सरकार मंदिरों को खोले जाने की अनुमति देती है इसके लिए मंदिर प्रशासन भी पूरी तरह तैयार है। मंदिर प्रशासन सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की कोरोना से बचाने के लिए पूरे इंतजाम करने में जुट गया है।

ये भी पढ़े – प्रधानमंत्री से मिली सेवा की प्रेरणा, तीन लाख लोगों को बांट चुके राशन सामग्री, मास्क और सैनेटाइजर

श्रीकृष्ण जन्मस्थान के विशेष अधिकारी विजय बहादुर सिंह से जब बात की तो उन्होंने मंदिर द्वारा श्रद्धालुओं के सुरक्षा के तमाम इंतजाम पर हम से चर्चा की और बताया कि मंदिर प्रशासन मंदिर खुलने का इंतजार कर रहा है उसके लिए सैनिटाइजर से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग तक का प्रबंध मंदिर प्रबंधक द्वारा किया जा रहा है। साथ ही बिना मास्क किसी को भी मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इन सभी तैयारियों को मंदिर प्रशासन ने पूर्ण कर लिया है अब बस इंतजार है शासन द्वारा उन्हें मंदिर खोलने का आदेश कब दिया जाता है जिससे 2 माह के लॉकडाउन समय में लोगों को मानसिक तौर से हुई परेशानी से भगवान उनकी मदद कर सके और भगवान का आशीर्वाद सभी भक्तों को मिल सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो